अनुष्का शर्मा से तापसी पन्नू तक, बॉलीवुड ने करगिल विजय दिवस पर सैनिकों को किया सलाम

अनुष्का शर्मा से तापसी पन्नू तक, बॉलीवुड ने करगिल विजय दिवस पर सैनिकों को किया सलाम
अनुष्‍का शर्मा

पाकिस्तानी सैनिकों ने करगिल की पहाड़ियों पर कब्जा कर लिया था और भारतीय सैनिकों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया था, जिसमें पड़ोसी देश की नॉर्दन लाइट इंफेंट्री के अधिकतर कर्मी थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 12:20 AM IST
  • Share this:
मुंबई. अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), माधुरी दीक्षित नेने, तापसी पन्नु (Taapsee Pannu) समेत बॉलीवुड कलाकारों ने करगिल युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की विजय के 21 बरस पूरे होने के मौके पर रविवार को सैनिकों की वीरता को सलाम किया और शहीदों को याद किया.

पाकिस्तानी सैनिकों ने करगिल की पहाड़ियों पर कब्जा कर लिया था और भारतीय सैनिकों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया था, जिसमें पड़ोसी देश की नॉर्दन लाइट इंफेंट्री के अधिकतर कर्मी थे. इसके बाद 26 जून 1999 को करगिल जंग के खत्म होने की घोषणा कर दी गई थी. भारत की फतह की याद में इस दिन को 'करगिल विजय दिवस' के तौर पर मनाया जाता है. अनुष्का शर्मा ने सैनिकों की बहादुरी को सम्मान देने के लिए इंस्टाग्राम पर एक "स्टोरी" डाली है.

अभिनेत्री-निर्माता ने लिखा, " हमारे देश और लोगों की रक्षा करने वाले हमारे सैनिकों की वीरता को सलाम. आपका बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा." ट्विटर पर एक तस्वीर साझा करते हुए, माधुरी दीक्षित ने लिखा कि देश को विजयी बनाने के लिए सैनिकों के बलिदान को कभी नहीं भूला जाएगा. उन्होंने कहा, " बहादुर सैनिकों को सलाम और शहीदों के निस्वार्थ बलिदान को आज और हमेशा याद किया जाएगा. जय हिंद. "



तापसी पन्नू ने कहा कि युद्ध के वक्त वह ताजा जानकारी हासिल करने के लिए टीवी के आगे बैठी रहती थीं. तापसी ने कहा, "21 साल हो गए और यादें अब भी ताजा हैं. यह जानने के लिए टीवी के आगे बैठी रहती थी कि क्या सब खत्म हुआ या नहीं, क्या हमारे जवान सुरक्षित हैं या नहीं, क्या हमने अपनी भूमि पर कब्जा किया या नहीं. इसके बाद हमारे देश की जीत हुई और शहीदों के परिवारों को अपूरणीय क्षति पहुंची."
अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कहा कि यह दिन भारतीय सैनिकों की निस्वार्थता की याद दिलाता है. वह करगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर बनने वाली फिल्म में उनकी भूमिका निभाएंगे.

भारतीय सैनिकों के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि इस दिन को देश को एकजुट रखने के अवसर के रूप में लेना चाहिए और हमारे सच्चे नायकों, भारतीय सेना द्वारा बहादुरी के जबर्दस्त प्रदर्शन को याद करना चाहिए और सलाम करना चाहिए. अभिनेता वरूण धवन ने इंस्टाग्राम पर करगिल युद्ध स्मारक पर अभिनेता कुणाल खेमू के साथ अपनी पुरानी तस्वीर साझा की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading