एआर रहमान ने शेखर कपूर को दिया जवाब- मेरे पास करने के लिए और भी ज्यादा जरूरी काम हैं

एआर रहमान.

बॉलीवुड फिल्म जगत में भेदभाव और अनैतिक कामों को लेकर इन दिनों ऑस्कर अवॉर्डी एआर रहमान (AR Rahman) और मशहूर निर्माता-न‌िर्देशक शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) मुखर हैं.

  • Share this:
    मुंबई. भारत के इकलौते ऑस्कर अवॉर्ड जीतने वाले संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) ने अपने साथ हो रहे बर्ताव को लेकर सवाल खड़े किए तो इंडस्ट्री में नए सिरे से हलचल मच गई है. अब इस बहस में दूसरे दिग्गज भी कूद रहे हैं. मशहूर निर्माता-न‌िर्देशक शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) ने एआर रहमान के बयान से जुड़े एक न्यूजपेपर के कटिंग को शेयर करते हुए अपनी बात रखी थी उसी के जवाब में एआर रहमान अब उन्हें जवाब दिया है.

    दरअसल पहले एआर रहमान ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके कम काम करने के पीछे की वजह पूछी गई थी. इस पर रहमान ने कहा कि कुछ लोग उनके बारे में फिल्म जगत में ‘अफवाह’ फैला रहे हैं जिससे उनके और फिल्म निर्मातओं के बीच ‘गलतफहमी’ पैदा हो रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अच्छी फिल्मों को मना नहीं करता हूं लेकिन मेरा मानना है कि एक गैंग है जो कुछ अफवाह फैला रहा है और गलतफहमी पैदा हो रही है. इसलिए जब मुकेश छाबड़ा मेरे पास आए तो मैंने उन्हें दो दिन में चार गाने दिए. उन्होंने मुझ से कहा, ‘‘ सर, कई लोगों ने कहा कि उनके पास मत जाओ. उन्होंने मुझे कई किस्से सुनाएं. मैंने सुना और कहा-ठीक है, अब मैं समझा कि मुझे काम कम क्यों मिल रहा है और मेरे पास अच्छी फिल्में क्यों नहीं आ रही हैं....’’

    इसी बयान से जुड़ी एक खबर को शेयर करते हुए शेखर कपूर ने लिखा, "रहमान आप जानते हैं कि समस्या क्या है? आपने मेहनत की और ऑस्कर पा लिया. लेकिन बॉलीवुड वालों के लिए ऑस्कर मौत को चूमने जैसा है. यह साबित करता है कि आपके भीतर बॉलीवुड वालों के संभालने से ज्यादा प्रतिभा है."

    इसके जवाब में एआर रहमान ने लिखा, "जा चुके पैसे वापस पाए जा सकते हैं. डूब चुका नाम फिर से कमाया जा सकता है. लेकिन जीवन का सबसे अहम समय बर्बाद हो जाने के बाद कभी वापस नहीं पाया जा सकता है. शांति. आगे बढ़ते हैं. हमारे पास करने के लिए और भी ज्यादा महत्वपूर्ण काम हैं."



    उल्लेखनीय है कि रहमान ने राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ के लिए संगीत दिया है. यह फिल्म शुक्रवार को डिजनी हॉटस्टार पर प्रसारित हुई. इस फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया है और इसमें संजना सांघी और सैफ अली खान हैं. संगीतकार ने कहा कि वह लोगों की उम्मीदों से वाकिफ हैं लेकिन ‘गैंग’ रास्ते में आ रहा है.

    रहमान ने कहा, ‘कम लोग मुझे काम करते देखना चाहते हैं लेकिन लोगों का एक ऐसा भी गैंग है जो ऐसा होने नहीं दे रहा है. खैर मेरा विश्वास भाग्य में है. मेरा मानना है कि सबकुछ ऊपरवाले के जरिए आता है. इसलिए मैं अपनी फिल्में और दूसरे काम कर रहा हूं. लेकिन आप सभी मेरे पास आ सकते हैं, आप अच्छी फिल्में बना रहे हैं और आपका मेरे यहां स्वागत है.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.