बॉलीवुड ‘गैंग’ ने रची थी साजिश, सुशांत की फिल्म 'दिल बेचारा' में एआर रहमान न दे पाएं म्यूजिक

एआर रहमान.

'बॉलीवुड गैंग' यहां तक कोशिश की थी कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म ‘दिल बेचारा (Dil Bechara)’ में एआर रहमान (AR Rahman) की म्यूजिक न हो. गैंग ने निर्देशक मुकेश छाबड़ा (Mukesh Chhabra) को इस तरह से भड़काया था कि वो एआर रहमान के पाए जाएं ही नहीं.

  • Share this:
    मुंबई. संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) ने दावा किया बॉलीवुड में एक ऐसा ‘गैंग ’ (गिरोह) है जिसके कारण उन्हें काम मिलने में अड़चन आ रही है. रहमान की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिछले महीने आत्महत्या करने के बाद बॉलीवुड में ‘‘इनसाइडर और आउटसाइडर’’ (कलाकारों के बच्चे और बाहर से आने वाले कलाकारों) को लेकर बहस छिड़ी हुई है.

    चौंकाने वाली बात ये है कि 'बॉलीवुड गैंग' यहां तक कोशिश की थी कि सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म में एआर रहमान की म्यूजिक न हो. गैंग ने निर्देशक मुकेश छाबड़ा को इस तरह से भड़काया था कि वो एआर रहमान के पाए जाएं ही नहीं. ऐसे में सुशांत की फिल्म में एआर रहमान का म्यूजिक न आ पाए. लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

    रेडियो मिर्ची के साथ एक साक्षात्कार के दौरान ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक से हिंदी फिल्मों में उनके कम काम करने के पीछे की वजह पूछी गई थी. इस पर रहमान ने कहा कि कुछ लोग उनके बारे में फिल्म जगत में ‘अफवाह’ फैला रहे हैं जिससे उनके और फिल्म निर्मातओं के बीच ‘गलतफहमी’ पैदा हो रही है.

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छी फिल्मों को मना नहीं करता हूं लेकिन मेरा मानना है कि एक गैंग है जो कुछ अफवाह फैला रहा है और गलतफहमी पैदा हो रही है. इसलिए जब मुकेश छाबड़ा मेरे पास आए तो मैंने उन्हें दो दिन में चार गाने दिए. उन्होंने मुझ से कहा, ‘‘सर, कई लोगों ने कहा कि उनके पास मत जाओ. उन्होंने मुझे कई किस्से सुनाएं.’’

    संगीत निर्देशक ने कहा, ‘‘मैंने सुना और कहा-ठीक है, अब मैं समझा कि मुझे काम कम क्यों मिल रहा है और मेरे पास अच्छी फिल्में क्यों नहीं आ रही हैं....’’ रहमान ने राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा (Dil Bechara)’ के लिए संगीत दिया है. यह फिल्म शुक्रवार को डिजनी हॉटस्टार पर प्रसारित हुई. इस फिल्म का निर्देशन मुकेश छाबड़ा ने किया है और इसमें संजना सांघी और सैफ अली खान हैं. संगीतकार ने कहा कि वह लोगों की उम्मीदों से वाकिफ हैं लेकिन ‘गैंग’ रास्ते में आ रहा है.

    यह भी पढ़ेंः कंगना रनौत के सपोर्ट में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा, बोले- 'लोग उनसे जलते हैं'

    रहमान ने कहा, ‘कम लोग मुझे काम करते देखना चाहते हैं लेकिन लोगों का एक ऐसा भी गैंग है जो ऐसा होने नहीं दे रहा है. खैर मेरा विश्वास भाग्य में है. मेरा मानना है कि सबकुछ ऊपरवाले के जरिए आता है. इसलिए मैं अपनी फिल्में और दूसरे काम कर रहा हूं. लेकिन आप सभी मेरे पास आ सकते हैं, आप अच्छी फिल्में बना रहे हैं और आपका मेरे यहां स्वागत है.’’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.