जन्मदिन विशेषः पत्नी मलाइका से तलाक के बाद ऐसा है बेटे अरहान से अरबाज खान का रिश्ता

अरबाज खान बेटा अरहान खान और उनकी पूर्व पत्नी मलाइका अरोड़ा.
अरबाज खान बेटा अरहान खान और उनकी पूर्व पत्नी मलाइका अरोड़ा.

अरबाज खान (Arbaaz Khan) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर कई बार खुलकर बात करते दिखाई दिए हैं. इससे पहले मलाइका अरोड़ा इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि दोनों इस रिश्ते में खुश नहीं थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 5:58 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान (Arbaaz Khan) का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 4 अगस्त 1967 को हुआ था. इस बार वो अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. अरबाज अब अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहते हैं. उनका उनकी पूर्व पत्नी मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) से साल 2017 में अलगाव हो गया था. जब उनका अलगाव हो रहा था तब उनका बेटा महज 12 साल का था. अब वो 15 साल का है. बेटे के पालन-पोषण की जिम्मेदारी फिलहाल दोनों के पास है. लेकिन बेटे की कस्टडी मलाइका के पास है. अरबाज अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहते मलाइका अपने कथ‌ित बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के साथ.

ऐसे में इन दोनों के बेटे अरहान खान से अरबाज के रिश्ते कैसे हैं? ये सवाल उनसे कई बार पूछा जाता है. मौके-बे-मौके अरबाज ने इस सवाल का जवाब भी दिया है. लेकिन सच्चाई यही है कि अरबाज ने हर बार ये माना है कि अरहान की मां से उनका तलाक क्यों हुआ इस मसले पर कभी वो बेटे के साथ बैठकर बात ही नहीं कर पाए. एक इंटरव्यू में अरबाज बताते हैं, "हम एक बच्चे को कई बार समझ नहीं पाते. अरहान उस वक्त 12 साल का था लेकिन उसे परिस्थितियों का समझ थी. उसे समझ थी कि हम दोनों के बीच क्या हो रहा है. उसे बैठकर कभी समझाने की जरूरत नहीं पड़ी".

उन्होंने बताया, 'पेरेंट्स होने के नाते हमारे लिए ये काफी मुश्किल फैसला था लेकिन हम उस मुकाम पर खड़े थे, जहां इक्वेशन को बेहतर बनाए रखने के लिए यही एकमात्र रास्ता बचा था"



यह भी पढ़ेंः कंगना रनौत ने मनाली में सेलिब्रेट किया रक्षाबंधन, भाई के लिए लिखा इमोशनल नोट
अरबाज ने बताया कि 'अरहान एक समझदार बच्चा है. वो जल्द ही 18 का हो जाएगा और इस अहम स्टेज पर उसे तय करना होगा कि वो अपनी जिंदगी को क्या मोड देना चाहता है'. अरबाज ने ये कबूल किया कि उन्होंने अरहान की कस्टडी के लिए लड़ाई नहीं की क्योंकि उन्हें पता था कि उस वक्त उसे अपनी मां की जरूरत थी.

बता दें कि अरबाज और मलाइका दोनों ही अपने रिश्ते को लेकर कई बार खुलकर बात करते दिखाई दिए हैं. इससे पहले मलाइका अरोड़ा इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि दोनों इस रिश्ते में खुश नहीं थे और इसका असर आस-पास के लोगों पर भी पड़ रहा था. जिसके चलते दोनों ने आपसी सहमती से एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया. हालांकि इन दोनों की फैमिलीज के बीच काफी अच्छा रिश्ता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज