• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Archana Puran Singh B'day SPL: अर्चना पूरन सिंह ने बोल्ड एक्ट्रेस बन बॉलीवुड में रखा कदम, अब TV पर भी कर रहीं राज

Archana Puran Singh B'day SPL: अर्चना पूरन सिंह ने बोल्ड एक्ट्रेस बन बॉलीवुड में रखा कदम, अब TV पर भी कर रहीं राज

अर्चना पूरन सिंह आज 59वां जन्मदिन मना रही हैं. फाइल फोटो.

अर्चना पूरन सिंह आज 59वां जन्मदिन मना रही हैं. फाइल फोटो.

देहरादून में जन्मीं अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) ने बॉलीवुड और टेलीविजन दोनों में ही काम किया है और सफल रही हैं. आज उनकी पहचान 'द कपिल शर्मा शो' (The kapil Sharma Show) के जज के तौर पर है लेकिन वो 1987 से लगातार काम कर रहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    बॉलीवुड और टेलीविजन एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) आज अपना 59वां जन्मदिन (Happy Birthday Archana Puran Singh) मना रही हैं. देहरादून में जन्मीं अर्चना पूरन सिंह ने बॉलीवुड और टेलीविजन दोनों में ही काम किया है और सफल रही हैं. आज उनकी पहचान ‘द कपिल शर्मा शो’ (The Kapil Sharma Show) के जज के तौर पर है लेकिन वो 1987 से लगातार काम कर रहीं हैं.

    अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) ने बॉलीवुड में 1987 में डेब्यू किया था. उनकी पहली फिल्म आदित्य पंचोली के साथ थी. इसके बाद उन्होंने अग्निपथ, सौदागर, शोला और शबनम, आशिक आवारा और राजा हिंदुस्तानी जैसी फिल्मों में काम किया. अर्चना पूरन सिंह सपोर्टिंग रोल के लिए ज्यादातर जानी जाती हैं. उन्होंने कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर शानदार काम किया.

    अर्चना पूरन सिंह ने 1987 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फोटो साभार-@archanapuransingh/Instagram

    आइटम सॉन्ग भी किया
    फिल्म लव स्टोरी 2050, मोहब्बतें, कृष, कुछ कुछ होता है, मस्ती और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में भी वो दिखीं. आपको जानकर शायद हैरानी होगी कि शुरुआती दिनों में अर्चना पूरन सिंह की गिनती बोल्ड एक्ट्रेसेस में होती थी. उन्होंने गोविंदा की फिल्म बाज और सुनील शेट्टी की फिल्म जज मुजरिम में आइटम नंबर भी किया था.

    टीवी में रखा कदम
    अर्चना पूरन सिंह ने बॉलीवुड के बाद टीवी में कदम रखा और यहां भी वो बस छा गईं. उन्होंने 90 के दशक में ‘वाह, क्या सीन है’, ‘जाने भी दो पारो’, ‘श्रीमान श्रीमति’, ‘जुनून’ और ‘अर्चना टॉकीज’ जैसा शो भी किया.

    पहली शादी टूटने के बाद उन्होंने परमीत सेठी से शादी रचाई. फाइल फोटो

    टूट गई थी पहली शादी
    अर्चना पूरन सिंह की पहली शादी टूट गई थी. इसके बाद उनकी मुलाकात परमीत सेठी से हुई. परमीत सेठी को अर्चना पूरन सिंह अच्छी लग गईं. अर्चना ने हालांकि, तय कर लिया था कि वो फिर से शादी नहीं करेंगी. उनका मानना था कि पुरुष असंवेदनशील और दबंग होते हैं. लेकिन बाद में धीरे-धीरे उन्हें परमीत सेठी अच्छे लगने लगे.

    पहले लिव इन में रहीं
    अर्चना और परमीत सेठी पहले चार सालों तक लिव इन में रहे. उस समय लिव इन में रहना और लोगों की बातें सुनना आसान नहीं था. परमीत को कई बार अर्चना के खिलाफ भी बहुत कुछ बताया जाता था लेकिन परमीत हमेशा अर्चना के साथ खड़े रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज