Home /News /entertainment /

arijit singh celebrating 35th birthday today sanjay leela bhansali first noticed his voice

Arijit Singh Bday: भंसाली ने सबसे पहले नोटिस की थी सिंगर की आवाज, इस गाने ने बदल दी किस्मत

अरिजीत सिंह के जन्मदिन पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहे हैं. (फाइल फोटो)

अरिजीत सिंह के जन्मदिन पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहे हैं. (फाइल फोटो)

अरिजीत सिंह(Arijit Singh) के जन्मदिन (Arijit Singh Birthday) पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहे हैं. अरिजीत सिंह को करियर में काफी संघर्ष किया. अरिजीत सिंह को संगीत विरासत में मिली है. उनकी मां भी सिंगर थी तो वहीं, उनके मामाजी तबलावादक थे. अरिजीत सिंह ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वो संगीत के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाएंगे

अधिक पढ़ें ...

Happy Birthday Arijit Singh: अरिजीत सिंह (Arijit Singh) बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में शुमार हैं. उनका गाया हर गाना लोगों के जुबां पर चढ़ जाता है. अरिजीत सिंह की नशीली आवाज का जादू हर किसी के सिर चढ़ कर बोलता है. अरिजीत सिंह बचपन से सिंगिग के ही क्षेत्र में आना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने लंबा संघर्ष भी किया है. उनके शुरुआती कुछ साल संघर्ष भरे रहे लेकिन सिंगर ने ना तो हार मानी और ना ही संघर्ष करना छोड़ा.नतीजा ये हुआ कि आज वो बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं. अरिजीत सिंह आज अपना 35वां जन्मदिन (Arijit Singh Birthday) मना रहे हैं.

अरिजीत सिंह के जन्मदिन पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहे हैं. अरिजीत सिंह को करियर में काफी संघर्ष किया. अरिजीत सिंह को संगीत विरासत में मिली है. उनकी मां भी सिंगर थी तो वहीं, उनके मामाजी तबलावादक थे. यहां तक कि अरिजीत सिंह की नानी भी शास्त्रीय संगीत से जुड़ी हुई थीं. अरिजीत सिंह ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वो संगीत के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाएंगे और उन्होंने ऐसा ही किया.

मिला रिजेक्शन
अरिजीत सिंह को करियर के शुरुआती दिनों में एक के बाद एक खूब असफलताएं मिली. सबसे पहले ‘फेम गुरुकुल’ नाम के सिंगिग रियलिटी शो में टॉप 5 में पहुंचने से पहले बाहर हो गए थे. तब अरिजीत सिंह महज 18 साल के थे. हालांकि अच्छी बात ये रही कि इसी रियलिटी शो में ही संजय लीला भंसाली ने नोटिस कर लिया था और उन्हें रणबीर कपूर की पहली फिल्म ‘सांवरिया’ में ‘यूं शबनमी’ गाने को गाया था लेकिन उनकी आवाज में गाना कभी रिलीज ही नहीं हो पाया.

Arijit Singh celebrating 35th birthday today sanjay leela bhansali first noticed his voice

अरिजीत सिंह आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फाइल फोटो)

जब खोला रिकॉर्डिंग स्टूडियो
अरिजीत सिंह ने ’10 के 10 ले गए दिल’ में विनर बने थे और उन्होंने शो में कमाए 10 लाख रुपए से रिकॉर्डिंग स्टूडियो खोला. अरिजीत सिंह का दरअसल पहला एलबम भी ‘सांवरिया’ फिल्म का ही था लेकिन उनके एलबम को नहीं रिलीज किया गया था.

‘तुम ही हो’ ने दिलाई पहचान
अरिजीत सिंह ने ‘आशिकी 2’ का गाना ‘तुम ही हो’ गाया था जिसके बाद लोगों ने उन्हें नोटिस किया. उनकी आवाज में लोगों को दर्द और मोहब्बत दोनों महसूस होता था. इसी साल अरिजीत सिंह ने ‘फिर मोहब्बत’ और ‘राब्ता’ गाने गाए और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

सिंपल लाइफस्टाइल पसंद करते हैं अरिजीत
अरिजीत सिंह को सिंपल लाइफस्टाइल अधिक पसंद हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘मुझे सेलिब्रिटी होने से नफरत है. मैं म्यूजिक में आया क्योंकि मुझे इससे प्यार था, इसलिए नहीं मैं फेमस होना चाहता था.’ अरिजीत सिंह अक्सर हवाई चप्पल में बच्चों के स्कूल पहुंच जाते हैं. यहां तक कि वो मुंबई से अधिक अपने होम टाउन में रहते हैं.

Tags: Arijit Singh, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर