अरिजीत सिंह की सराहनीय पहल, ग्रामीण इलाकों में मदद के लिए फेसबुक के साथ मिलकर जुटाएंगे पैसा

फेसबुक से लाइव कंसर्ट कर अरीजित सिंह जुटाएंगे पैसा. (फोटो साभार: arijitsingh/Instagram)

फेसबुक से लाइव कंसर्ट कर अरीजित सिंह जुटाएंगे पैसा. (फोटो साभार: arijitsingh/Instagram)

अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने अपने चैरिटी मिशन गिव इंडिया (GiveIndia) और फेसबुक (Facebook) के साथ मिलकर भारत के ग्रामीण इलाकों में महामारी से परेशान लोगों की मदद करने का फैसला लिया है. इसकी शुरुआत मुर्शिदाबाद के करेंगे.

  • Share this:

मुंबई: कोविड-19 की दूसरी लहर में (Second Wave Of Covid-19) में गांव बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं. पिछले बार कोरोना संक्रमण के बीच गांववाले बचे हुए थे. लेकिन इस बार महामारी ग्रामीण इलाकों में भी अपना प्रकोप दिखा रही है. जैसा कि सबको पता है कि गांव में स्वास्थ्य सुविधाएं न के बराबर हैं. ऐसे में मुश्किल बढ़ती जा रही है. शहरी इलाकों के अस्पतालों की हालत पहले ही चरमराई हुई है. कई गांववालों के पास तो शहर में इलाज के लिए पहुंचने का ऑप्शन भी नहीं है. ऐसे में बॉलीवुड के फेमस सिंगर अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने सराहनीय पहल की है.

सिंगर अरिजीत सिंह ने सोशल फॉर गुड और ‘गिव इंडिया’ के जरिए फेसबुक से हाथ मिलाया है, ताकि ग्रामीण इलाकों में बेड्स, ऑक्सीजन और दवाओं का इंतजाम कर सकें. इसकी शुरुआत अरिजीत अपने इलाके मुर्शिदाबाद से करने वाले हैं. अरिजीत फंडरेजर लाइव कंसर्ट कर रहे हैं ताकि इससे मिले धन को ग्रामीण भारत की मदद में लगा सकें.

मिली जानकारी के मुताबिक 6 जून को अरिजीत सिंह अपने गांव मुर्शिदाबाद से फेसबुक लाइव करेंगे. सिंगर की इस सराहनीय पहल के लिए लाइव कंसर्ट को एंन्जॉय कर आप अपना योगदान ‘गिव इंडिया’ फंडरेजर पेज पर दे सकते हैं. इस डिजिटल लाइव परफॉर्मेंस की जानकारी गिव इंडिया पेज पर दे सकते हैं.

मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अरिजीत सिंह ने बताया कि ‘मैं वेस्ट बंगाल के छोटे से इलाके मुर्शिदाबाद का रहने वाला हूं. कोविड लोगों को बुरी तरह से प्रभावित कर रहा है. ग्रामीण इलाकों में सुविधाओं की कमी देख दुख होता है. यहां करोड़ों लोगों की आजीविका के लिए कई तरह के सुधार करने की जरुरत है.
बता दें कि करीब 10 दिन पहले ही अरिजीत सिंह की मां की जान कोरोना वायरस की वजह से चली गई. कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के दौरान  उन्होंने तोड़ दिया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज