लाइव टीवी

अर्जुन कपूर की फिल्म 'पानीपत' के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, जलाए गए पुतले, सिनेमाघरों में तोड़फोड़

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 4:44 PM IST
अर्जुन कपूर की फिल्म 'पानीपत' के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन, जलाए गए पुतले, सिनेमाघरों में तोड़फोड़
पानीपत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) की फिल्म 'पानीपत' (Panipat) को राजस्थान (Rajasthan) में जबरदस्त विरोध झेलना पड़ रहा है. ये विरोध हर दिन बढ़ता ही जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 4:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टारर फिल्म 'पानीपत' (Panipat) बीते शुक्रवार यानी 6 दिसंबर को रिलीज हुई है. वहीं रिलीज के बाद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई कर रही है लेकिन इस फिल्म पर अब मुसीबत के बादल मंडरा रहे हैं. हाल ही में 'पानीपत' को लेकर जबरदस्त बवाल सामने आया है (Protest Against Panipat). जिसके चलते इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग तक की जा रही है. यही नहीं फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का दौर भी जारी है. बताया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर के पुतले भी जलाए जा रहे हैं.

राजस्थान में फिल्म 'पानीपत' को लेकर विरोध इस हद तक पहुंच गया है कि अब सिनेमाघरों में तोड़फोड़ का मामला भी सामने आया है. इस तोड़फोड़ की तस्वीरें भीं वायरल हो रही हैं. बीते दिनों महाराजा सूरमल के 14वें वंशज और राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा था कि फिल्म से आपत्तिजनक तथ्य और शॉट्स हटाए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि फिल्म में महाराजा सूरजमल जाट के किरदार को गलत तरीके से दिखाया गया, जिसका वह विरोध करते हैं.



भाषा को लेकर उठे सवालप्रदर्शनकारियों का कहना है कि 'पानीपत' में महाराजा सूरजमल को मराठा पेशवा सदाशिव राव भाऊ से हरियाणवी और राजस्थानी में बातचीत करते दिखाया गया है जबकि लोगों का मानना है कि महाराजा सूरजमल शुद्ध रूप से सिर्फ ब्रज भाषा बोलते थे. इसके अलावा महाराजा सूरजमल को गलत तरीके से पेश करने और इतिहास से छेड़छाड़ का भी आरोप लग रहा है.

कृति के डायलॉग पर विरोध
इससे पहले बाजीराव के वंशज ने मस्तानी को लेकर किए बोले गए कृति के डायलॉग पर भी आपत्ति जताई थी. उनका कहना है कि इस डायलॉग से मस्तानी के सम्मान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है. इस डॉयलॉग में कृति कहती हैं, 'मैंने सुना है जब पेशवा अकेले मुहिम पर जाते है तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं'.

फिल्म से जुड़े कई विवाद


लगा था चोरी का आरोप
दूसरी तरफ इस फिल्म के मेकर्स पर कहानी की चोरी का आरोप भी लग चुका है. इस मामले में एक केस भी दर्ज हुआ था. बता दें कि इस फिल्म में अर्जुन कपूर महाराजा सूरजमल, कृति सेनन उनकी पत्नी और संजय दत्त विलेन अहमद शाह अब्दाली का किरदार निभा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- फ्लॉप फिल्मों पर छलका शाहिद कपूर का दर्द, किया ऐसा खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 3:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर