लाइव टीवी
Elec-widget

मराठाओं की हार की वजह से नहीं बताई गई इस ऐतिहासिक युद्ध की कहानी: अर्जुन कपूर

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 4:49 PM IST
मराठाओं की हार की वजह से नहीं बताई गई इस ऐतिहासिक युद्ध की कहानी: अर्जुन कपूर
अर्जुन कपूर ने 'पानीपत' को लेकर शेयर की कई बातें

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने अपनी आने वाली फिल्म 'पानीपत' (Panipat) को लेकर खुलकर बातें शेयर की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 4:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अभिनेता अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'पानीपत' (Panipat) के प्रमोशन में जुटे हुए हैं. आशुतोष गोवरिकर की भव्य पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पानीपत’ में अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में हैं. विलेन शाह अब्दाली का किरदार संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने निभाया है. फिल्म 'पानीपत' की कहानी मराठाओं की वीरता की कहानी बताती है. वहीं अर्जुन कपूर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान इस फिल्म से जुड़ी कई अहम बातें शेयर की हैं. उन्होंने ये भी बताया कि अभी तक 'पानीपत' की कहानी किसी फिल्म में इस अंदाज में क्यों नहीं कही गई.

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में अभिनेता अर्जुन कपूर का मानना है कि किसी ने भी इस कहानी को केवल इसलिए नहीं बताया क्योंकि मराठा युद्ध हार गए थे. उन्होंने कहा 'भारत में लोग प्रसिद्ध ऐतिहासिक विजय की कहानियों को कहना-सुनना ज्यादा पसंद करते हैं और शायद इसीलिए पानीपत की तीसरी लड़ाई की कहानी को बड़े पर्दे पर कभी नहीं दिखाया गया'.



 


Loading...



View this post on Instagram




 

Getting a chance to play Sadashiv Rao Bhau has been an amazing & overwhelming experience... A True Patriot & Leader... His Strength, Valour & Resilience was our way of showcasing the true spirit of the Maratha Empire that protected India for over 100 years... can’t wait to share the film with all of you... 1 week to go... #panipat 6th December @agppl @kritisanon @duttsanjay @ashutoshgowariker @sunita.gowariker @reliance.entertainment @zeemusiccompany


A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor) on






अर्जुन का कहना है कि लोग हमेशा किसी युद्ध के अंतिम परिणाम में रुचि रखते हैं न कि इसके कारण या बाद के हालात में. उन्होंने कहा, 'हमारे देश में, हम युद्ध के अंतिम परिणाम को जानने के बारे में अधिक रुचि रखते हैं. हम यात्रा में ज्यादा रुचि नहीं रखते हैं या घटना के बाद क्या बदलाव आए, इसके बारे में जानने की उत्सुकता नहीं रहती है. कभी-कभी कारण ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं'.

फिल्म की कहानी पर भी की बात


उन्होंने कहा कि 'ऐसी कई परिस्थितियां रही हैं, जहां चीजें योजना के अनुसार बिल्कुल नहीं चलीं, लेकिन फिर भी उस घटना की वजह से सकारात्मक चीजें निकलकर सामने आई हैं'. बता दें कि पानीपत की तीसरी लड़ाई 1761 में सदाशिवराव भाऊ के नेतृत्व में मराठों और अहमद शाह अब्दाली के नेतृत्व में अफगान सेना के बीच लड़ी गई थी. वहीं इस ऐतिहासिक जंग पर आधारित 'पानीपत' 6 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss-13: घरवालों का लाइन में खड़ा करके हुआ सबसे बड़ा ऐलान, उड़ गए सबके होश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...