अर्जुन कपूर ने बना लिया वैलेंटाइन डे प्लान, कैंसर पीड़ित 100 कपल के इलाज का उठाएंगे खर्च

अर्जुन कपूर की मां का निधन कैंसर के कारण हुआ था. (Instagram @arjunkapoor)

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ऐसे 100 जोड़ों की मदद करने के लिए आगे आए हैं, जिनके साथी कैंसर (Cancer) से पीड़ित हैं. उनका कहना है कि कोविड महामारी (Corona Virus) ने उन्हें दूसरों की मदद करने का महत्व सिखाया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. 14 फरवरी को पूरी दुनिया में वैलेंटाइन डे (Valentines Day) मनाया जाएगा और इतना ही नहीं लोगों ने अपने पाटर्नर के प्लान भी बना लिए हैं. दूसरी तरफ एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने इस मौके पर कुछ ऐसा करने का सोचा है, जिससे किसी को जीवनदान दिया जा सकेगा. अर्जुन की मां मोना शौरी का निधन कैंसर के कारण हुआ था. अब वे कैंसर मरीजों की सहायता करने के लिए कैंसर पेशेंट्स एड एसोसिएशन यानी सीपीएए (Cancer Patients Aid Association) के साथ काम कर रहे हैं.

    अर्जुन कपूर ऐसे 100 जोड़ों की मदद करने के लिए आगे आए हैं, जिनमें से एक साथी कैंसर से पीड़ित हैं. उनका कहना है कि कोविड महामारी ने उन्हें दूसरों की मदद करने का महत्व सिखाया है. अर्जुन ने कहा कि महामारी ने हम सभी को एक-दूसरे की मदद करने और प्यार फैलाने का महत्व सिखाया है. हम सभी अपने प्रियजनों को विशेष महसूस कराने के लिए फरवरी में वैलेंटाइन डे मनाने के लिए तैयार हैं, लेकिन इस खास मौके पर मैंने कुछ अलग करने का फैसला किया है.

    उन्होंने कहा कि कैंसर पेशंट्स एड एसोसिएशन के साथ मैं ऐसे जरूरतमंद 100 जोड़ों को सपोर्ट कर रहा हूं, जिन्हें कैंसर हुआ है. इससे मतलब है कि ऐसे कपल, जिनमें एक साथी बीमारी से पीड़ित है और दूसरा इस लड़ाई से लड़ने में हर कदम पर उसका साथ दे रहा है. कैंसर व्यक्ति की इम्यूनिटी को बुरी तरह प्रभावित करता है, जो उनमें कोरोनोवायरस के कारण जोखिम बढ़ा देता है. ऐसे जोड़ों के लिए पिछला साल बहुत मुश्किल रहा क्योंकि वे न केवल कठिन लड़ाई लड़ रहे थे, बल्कि वे कोविड के गंभीर खतरे के कारण घरों में ही बंद थे. उनमें से कई के पास भोजन और दवाएं खरीदने के लिए आय का स्रोत भी नहीं था.

    अर्जुन ने लोगों से भी अपील की है कि वे ऐसे लोगों में आगे आएं. उन्होंने कहा है कि सालाना 1 लाख रुपये की मदद करके हम उन्हें आर्थिक रूप से बेपटरी होने से बचा सकते हैं. इस अमाउंट के जरिए हम उन्हें कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी, सर्जरी और दवाओं का खर्च उठाने में मदद कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.