सेना के साथ रहने पर पता चलता है कि युद्ध कैसा होता है

अर्जुन रामपाल और सोनू सूद दोनों ही 45 साल के हैं और दोनों ने अपने करियर का आग़ाज़ एक साथ ही किया था. अब जल्द पलटन फिल्म में दोनों पहली बार साथ नजर आने वाले हैं.

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 8:22 PM IST
शिखा धारीवाल
शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 8:22 PM IST


‘बॉर्डर’ और ‘LOC करगिल’ के साथ दो वॉर फिल्में बना चुके निर्माता निर्देशक जे पी दत्ता अपनी वॉर फिल्मों की ट्रिलॉजी को ‘पलटन’ के साथ पूरा करने वाले हैं. भारत और चीन की लड़ाई पर बनी इस फिल्म की रिलीज़ से पहले फिल्म में काम कर रहे अभिनेता अर्जुन रामपाल और सोनू सूद ने न्यूज 18 से खास बातचीत की

अर्जुन रामपाल और सोनू सूद दोनों ही 45 साल के हैं और दोनों ने अपने करियर का आग़ाज़ एक साथ ही किया था. जहां अर्जुन ने बॉलीवुड में साल 2001 में ‘प्यार, इश्क और मोहब्बत’ से कदम रखा वहीं सोनू सूद, जो साउथ फिल्मों में काम कर रहे थे, साल 2002 में ‘शहीद ए आज़म’ के साथ बॉलीवुड में आए. लेकिन इन दोनों ही कलाकारों की पहचान पुरानी है. अर्जुन ने बताया, “ये संयोग है कि हमने एकसाथ मॉडलिंग की, हम एक दूसरे के बारे में जानते थे लेकिन कभी दोस्ती नहीं रही. इस फिल्म में हम पहली बार साथ काम कर रहे हैं और एक दूसरे के बारे में हमें जानने को मिला.”

अर्जुन आगे जोड़ते हैं कि ‘पलटन’के सेट पर ऐसा माहौल था कि हमारी सेट पर फिल्म में काम कर रहे कई नए कलाकारों से भी दोस्ती हो गयी.

अर्जुन रामपाल बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहते है कि जेपी दत्ता के साथ काम करना एक सुखद अऩुभव रहा, “उनके साथ काम करते हुए आपको घर जैसा फील होता है. उनकी एक बेटी फिल्म की प्रोड्यूसर है दूसरी बेटी उन्हें असिस्ट कर रही थी तो वही उनकी पत्नी भी सेट पर रहती थी पूरा परिवार सेट पर रहता था यहाँ तक कि उन्होंने सेट पर पूजा के लिए एक मंदिर भी बनवा लिया था.”

पहले भी आर्मी मैन का रोल कर चुके सोनू बताते हैं कि उन्हें वर्दी पहन कर बहुत अच्छी फीलिंग आती है, “एक एक्टर को अगर जिंदगी में एक बार भी वर्दी पहनने का मौका मिल जाए तो जिंदगी का सपना पूरा हो जाता है. ये एक एक्टर के करियर को मुक्कम्मल करने जैसा है.”

आपको बता दें कि फिल्म पल्टन में अर्जुन और सोनू दोनों आर्मी ऑफिसर के किरदार में है और ख़ास बात यह है कि फिल्म में बन्दूक चलाने के लिए रियल सैनिको ने ही इन सितारों को ट्रेंड किया है.
Loading...
यहां देखें फिल्म का ट्रेलर


सेना के साथ लंबे समय तक शूटिंग करने के बाद सोनू और अर्जुन दोनों ही अब सेना के साथ एक जुड़ाव महसूस करते हैं. कश्मीर में सेना पर पथरबाज़ी और अन्य हिंसक घटनाओं के खिलाफ बात करते हुए अर्जुन कहते हैं, “वो जानवर  होते है जो आर्मी के साथ इस तरह का व्यवहार करते हैं और ऐसे लोगों को आर्मी लाइन पर भी ले आती है जो वर्दी की इज़्ज़त ना करें उनके लिए क़ानून बने और यह बर्दाश्त नहीं होना चाहिए."

सोनू सूद के अनुसार ये ख़ास तरह के एलिमेंट हैं जो जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं और वो शायद हिंदुस्तानी है ही नहीं क्योंकि जो सैनिक अपना परिवार छोड़कर आपकी रक्षा कर रहे है उनके साथ इस तरह का व्यवहार हिंदुस्तानी कर ही नहीं सकते.

अर्जुन और सोनू इस बात पर ध्यान दिलाते हैं कि हाल ही में केरला बाढ़ आपदा में तो आर्मी के जवानों ने जिस तरह मदद की वो पीड़ितों के लिए भगवान से कम नहीं थे. केरल आपदा पीड़ितों की मदद में बॉलीवुड ने भी आगे आकर मदद की और इंसानियत के तौर पर फ़िल्म इंडस्ट्री हमेशा ऐसी घटनाओं में मदद के लिए आगे आती है. पलटन की रिलीज़ 7 सिंतबर को रिलीज़ हो रही है और इस फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं.


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर