लाइव टीवी

बर्थडे स्पेशल: बिना सोलो हिट फिल्म के भी हिट है यह हीरो

News18Hindi
Updated: November 26, 2017, 7:21 AM IST
बर्थडे स्पेशल: बिना सोलो हिट फिल्म के भी हिट है यह हीरो
बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल.

अर्जुन रामपाल हुए 45 साल के.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2017, 7:21 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड, एक ऐसी जगह जहां आप उतने ही दिन रेलेवेंट हैं जितने दिन आपकी फिल्में हिट हैं. मतलब कि आप लोगों के जेहन में तब तक रह पाते हैं जब वो आपकी उस हिट फिल्म का जिक्र किसी चर्चा के दौरान करें.

आपकी काबिलियत की कसौटी आपकी आखिरी हिट फिल्म होती है. फिल्मों का गेम ऐसा है कि आपको हिट होना ही पड़ता है.

बात चाहे फिर किसी मल्टी स्टारर फिल्म की हो या फिर सोलो फिल्म की. बतौर हीरो, सक्सेसफुल होने के लिए आपकी सोलो फिल्मों का हिट होना जरूरी है.

लेकिन कुछ लोग एक्सेप्शन (अपवाद) होते हैं. उन्हें  इंडस्ट्री में रहने के लिए कोई सोलो हिट नहीं देनी पड़ती. वो स्टार ही रहते हैं.

अर्जुन रामपाल.


ऐसे एक स्टार हैं, अर्जुन रामपाल. नाम तो बेशक सुना ही होगा. 90 के दशक वाली लड़कियों के क्रश भी हैं. अभी भी बॉलीवुड की मीटिंग्स बुलाओ तो एक दो तो जरूर कह ही देंगी , 'अर्जुन रामपाल? अरे! वो तो मेरा क्रश है,बाए गॉड !'

एक जमाने में सुपर मॉडल रहे अर्जुन रामपाल का आज(26 नवंबर) जन्मदिन है. 45 साल के हो गए हैं लेकिन हॉटनेस बरकरार है.
Loading...

अर्जुन रामपाल का इस एंटरटेनमेंट जगत में आने का कोई ख्याल नहीं था. डीयू के हिन्दू कॉलेज से इकोनॉमिक्स ग्रेजुएट एक दिन किस्मत से डिज़ाइनर रोहित बहल की नजर में आ गए. वहीं से ये 'स्मॉल टाउन लड़का' सुपर मॉडल बन गया.

2001 में 'प्यार इश्क और मोहब्बत' से बॉलीवुड डेब्यू किया. अर्जुन उस वक्त मिस वर्ल्ड बनीं ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा दोनों के साथ काम कर चुके हैं.

'दिल का रिश्ता' फिल्म में ऐश्वर्या और अर्जुन साथ में काम कर चुके हैं.


अगर आप अर्जुन रामपाल का करियर ग्राफ देखेंगे तो पाएंगे कि उन्होंने कोई भी सोलो हिट फिल्म नहीं दी है. लेकिन वो हैं हिट स्टार.

कुल फिल्में : 36
को लीड : 2 हिट फिल्में
सेकंड लीड : 7 हिट फिल्में
थर्ड लीड : 2 हिट फिल्में
सोलो लीड  : 8 फ्लॉप फिल्में

हालांकि फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट लम्बी होने के बावजूद अर्जुन अपनी एक्टिंग के लिए नेशनल ख़िताब जीत चुके हैं. रॉक ऑन में उनके निभाए गए किरदार को लोग अब तक नहीं भुला पाए हैं.

फिल्म 'रॉक ऑन' में अर्जुन कपूर.


अर्जुन जितना अपने लुक्स को लेकर चर्चित रहते हैं उतना ही वो अपने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के लिए भी सुर्खियां बटोर चुके हैं.

निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने पूर्व मिस इंडिया मेहर जेसिया से शादी की थी. जिनके साथ उनकी दो प्यारी बेटियां माहिका और मायरा हैं.

कम लोग ही जानते होंगे कि अर्जुन बॉलीवुड एक्ट्रेस किम शर्मा के कजिन हैं. खुद को फिटनेस फ्रीक मानने वाले अर्जुन को पेट्स से बेहद प्यार है.

अर्जुन को अपने 45वें बर्थडे पर बहुत सारी बधाइयां!

ये भी पढ़ें:

'पद्मावती' के लिए 15 मिनट का 'ब्लैकआउट', सभी शूटिंग्स बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2017, 7:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...