होम /न्यूज /मनोरंजन /अरमान कोहली को NCB ने किया गिरफ्तार, घर से बरामद हुआ ड्रग्स

अरमान कोहली को NCB ने किया गिरफ्तार, घर से बरामद हुआ ड्रग्स

एनसीबी ने बॉलीवुड एक्टर अरमान कोहली के आवास पर छापा मारा है. (Photo @armaankohliofficial/Instagram)

एनसीबी ने बॉलीवुड एक्टर अरमान कोहली के आवास पर छापा मारा है. (Photo @armaankohliofficial/Instagram)

अरमान कोहली (Armaan Kohli) के जुहू स्थित घर पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने छापा मारा है. न्यूज एंजेंसी एएनआई के ...अधिक पढ़ें

मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता और बिग बॉस 7 के कंटेस्टेंट रह चुके अरमान कोहली (Armaan Kohli) के जुहू स्थित घर पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने छापा मारा है. एक्टर के घर से ड्रग्स बरामद होने के बाद एनसीबी ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. न्यूज एंजेंसी एएनआई के मुताबिक छापेमारी के दौरान अभिनेता के घर से नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स भी बरामद की है, जिसके बाद अब एनसीबी ऑफिस में अरमान कोहली से पूछताछ की जाएगी. एनसीबी मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने मामले में  अभिनेता की भूमिका पर बात की और बताया कि उनके घर से ड्रग्स बरामद की गई है.

समीर वानखेड़े ने मामले में बात करते हुए कहा कि एक्टर के घर पर नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सब्सटेंट एक्ट 1985 के तहत छापेमारी की गई थी. मामले की जांच अभी भी जारी है. वह कहते हैं- ‘हम अभी बहुत कुछ नहीं कह सकते. लेकिन, मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि एनडीपीसी के तहत उनके घर छापेमारी की गई है.’

अरमान कोहली के घर से ड्रग्स बरामद हुई है. (फोटो साभारः ट्विटरः ANI)

अपडेट के मुताबिक, अरमान कोहली के घर से ड्रग्स भी बरामद की गई है. जिसके बाद अब अभिनेता से एनसीबी ऑफिस में पूछताछ की जाएगी. एनसीबी मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के मुताबिक, रेड के बाद अरमान कोहली से पूछताछ की गई. लेकिन, उन्होंने सवाल के सही-सही जवाब नहीं दिए हैं. इसलिए आगे की पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया है.

एनसीबी की मुम्बई ब्रांच ने इस मामले में कार्रवाई को अंजाम देते हुए 28 अगस्त को चर्चित टेलीविजन कार्यक्रम बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट रहे चर्चित कलाकार अरमान कोहली के खिलाफ और उसके साथी अजय राजू सिंह के आवास सहित अन्य लोकेशन पर छापेमारी शुरू हुई उसके बाद तफ़्तीश के दौरान एनसीबी के तफ़्तीशकर्ता को अरमान कोहली के जुहू स्थित आवास से 25 ग्राम बेहद उच्च क्वालिटी के MD यानी कोकीन ड्रग्स (small Quantity of Cocaine drug ) बरामद किया गया , इसके साथ ही कई नशे के कारोबारियों के साथ कनेक्शन की जानकारी और सबूत बरामद किए गए. जिसके बाद एनसीबी ने हिरासत में लेकर अरमान कोहली और उसके आरोपी मित्र अजय राजू सिंह से काफी पूछताछ की गई.

पूछताछ के दौरान अजय राजू सिंह ने अपना गुनाह कबूला और अरमान कोहली के खिलाफ जो बयान दिया उसी के आधार पर उसकी गिरफ्तारी तय कर दी गई. नशे का बहुत बड़ा कारोबारी ( major drug peddler ) अजय राजू ने ये ये स्वीकार किया कि ये पिछले काफी दिनों से इस धंधे में काम कर रहा है . फिलहाल जांच एजेंसी इन दोनों आरोपियों से विस्तार से पूछताछ करने में जुट गई है.

पूछताछ के दौरान अजय ने पिछले कई गुनाहों के बारे में भी जांच एजेंसी के सामने बयान दिया , अजय राजू ने इस बात को भी स्वीकार किया कि साल 2018 में मुम्बई (ANC Mumbai ) में जो बहुत भारी मात्रा में नशे का समान (huge quantity of Ephedrine ) बरामद किया गया था ,उसमें इस आरोपी का काफी नुकसान हुआ था ,इसकी भूमिका उस तस्करी में बहुत ही बड़ी थी . जांच एजेंसी अरमान कोहली और अजय राजू को गिरफ्तार करने के बाद नशे का कारोबार ,उससे जुड़े तमाम तस्कर और नशे का सामान लाने का रूट को समझने का प्रयास किया जा रहा है.

एनसीबी का स्पेशल ऑपरेशन “रोलिंग थंडर “
पिछले कुछ दिनों पहले एनसीबी की मुम्बई ब्रांच द्वारा मुम्बई सहित आसपास के इलाके में एक स्पेशल ऑपरेशन “रोलिंग थंडर ” की शुरुआत की गई , क्योंकि एनसीबी को अरमान कोहली ,अजय राजू ,सहित कई ऐसे चर्चित लोगों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी कि कई सफेदपोश लोग इस धंधे में जुड़े हुए हैं ,हालांकि अरमान कोहली पर किस तरह से उसकी भूमिका थी ,इसके लिए तफ़्तीश अभी भी जारी है ,इसके लिए उससे जुड़े तमाम कनेक्शन को अभी भी खंगाला जा रहा है.

एनसीबी के अधिकारियों के मुताबिक इसी ऑपरेशन के तहत दो दिनों पहले टेलीविजन अभिनेता गौरव दीक्षित को भी गिरफ्तार किया गया था . फिलहाल कहा जा सकता है कि आने वाले वक्त में ड्रग्स के धन्धे में शामिल कई अन्य आरोपियों (traffickers) की गिरफ्तारी भी संभव है.

Tags: Armaan Kohli, NCB

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें