Home /News /entertainment /

arya babbar celebrating his 41st birthday today

HBD: बॉलीवुड में फ्लॉप लेकिन पंजाबी इंडस्ट्री में छा गए आर्य बब्बर, लेखक बनकर भी हुए HIT

आर्य बब्बर को एक्टिंग के अलावा लिखने का भी शौक है. (फाइल फोटो)

आर्य बब्बर को एक्टिंग के अलावा लिखने का भी शौक है. (फाइल फोटो)

आज आर्य बब्बर अपना 41वां जन्मदिन (Arya Babbar Birthday) मना रहे हैं. सलमान खान के साथ 'रेडी' में भी काम किया था. हालांकि, इससे भी उनके करियर को रफ्तार नहीं मिली. आर्य बब्बर ने साथ ही 'रेडी', 'मटरू की बिजली का मन डोला', 'गुरू' जैसी फिल्मों में भी किरदार निभाए लेकिन इसका उनके फिल्मी करियर पर कुछ खास असर नहीं पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आर्य बब्बर (Arya Babbar) दिग्गज अभिनेता और पॉलिटिशयन राज बब्बर और नादिरा बब्बर के बेटे हैं. आज आर्य बब्बर आज 23 मई 2022 को अपना 41वां जन्मदिन (Arya Babbar Birthday) मना रहे हैं. उन्होंने 2002 में ‘अब के बरस’ से डेब्यू किया था. आज एक्टर के जन्मदिन पर जानेंगे उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

‘अब के बरस’ फिल्म में आर्य बब्बर के ऑपोजिट अमृता राव थीं. इस फिल्म के आर्य बब्बर ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया. लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. लीड एक्टर के अलावा आर्य ने कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर भी काम किया है.

आर्य बब्बर ने सलमान खान के साथ ‘रेडी’ में भी काम किया था. हालांकि, इससे भी उनके करियर को रफ्तार नहीं मिली. कुछ ऐसा ही हाल फिल्म ‘रेडी’, ‘मटरू की बिजली का मन डोला’, ‘गुरू’ जैसी फिल्मों में रहा है, जिसमें उन्हें सपोर्टिंग किरदार में देखा गया था.

बता दें कि आर्य बब्बर भले ही एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने में संघर्ष कर रहे हैं लेकिन उन्हें लिखने का बेहद शौक है. उन्होंने ‘पुष्पक विमान’ नाम की कॉमेडी बुक लिखी है जिसे काफी पंसद भी किया गया.

जब कंट्रोवर्सी में घिरे

आर्य बब्बर ‘बिग बॉस 8’ में भी नजर आ चुके हैं. हालांकि वो शो में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इस शो में उनका नाम मिनीषा लांबा से जुड़ा था. शो खत्म होने के बाद उन्होंने कहा था कि वो मिनीषा लांबा के साथ रिेलेशनशिप में रह चुके हैं. उन्होंने कहा था कि वो दोनों एक पंजाबी फिल्म के सेट पर मिले थे. बाद में एक्टर को अपने इस बयान की वजह से माफी भी मांगनी पड़ी थी.

Aarya Babbar celebrating his 41st birthday today

आर्य बब्बर को एक्टिंग के अलावा लिखने का भी शौक है. (फाइल फोटो)

पंजाबी फिल्मों में मिली सफलता
एक्टिंग विरासत में मिलने के बाद आर्य बब्बर थियेटर आर्टिस्ट भी हैं. उन्हें कुछ पंजाबी फिल्मों का ऑफर मिला और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में आर्य बब्बर की गाड़ी निकल पड़ी. उनकी पंजाबी फिल्म ‘अनमुल्ले’ सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फिल्मों में शुमार है. लेकिन धीरे-धीरे पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी उनकी चमक फीकी पड़ने लगी. आर्य बब्बर ने ‘संकट मोचन महाबली हनुमान’ में रावण का किरदार निभाया था.

Tags: Bollywood actors, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर