Home /News /entertainment /

arya babbar was more successful in punjabi films than bollywood entpks

कई फिल्में करने के बाद, अब एक्टिंग से ज्यादा इस काम में हो रहा आर्य बब्बर का नाम

आर्य बब्बर ने 2002 में 'अब के बरस' से डेब्यू किया था. (फोटो साभारः Instagram @teamaaryababbar)

आर्य बब्बर ने 2002 में 'अब के बरस' से डेब्यू किया था. (फोटो साभारः Instagram @teamaaryababbar)

आर्य बब्बर (Arya Babbar) भले ही एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने में संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उन्हें लिखने का बेहद शौक है. उन्होंने 'पुष्पक विमान' नाम की कॉमेडी बुक लिखी है जिसे काफी पंसद भी किया गया. उन्होंने 2002 में 'अब के बरस' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

अधिक पढ़ें ...

    बॉलीवुड के ऐसे कई दिग्गज कलाकार हैं, जिनके बेटे बॉलीवुड में अपना ज्यादा नाम नहीं कमा सके. उसी में एक हैं दिग्गज अभिनेता और पॉलिटिशयन राज बब्बर और नादिरा बब्बर के बेटे बॉलीवुड एक्टर आर्य बब्बर (Arya Babbar), जिन्होंने 2002 में ‘अब के बरस’ से डेब्यू किया था. ‘अब के बरस’ फिल्म में आर्य बब्बर के ऑपोजिट अमृता राव थीं. इस फिल्म के आर्य बब्बर ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. लीड एक्टर के अलावा आर्य ने कई फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्टर भी काम किया है.

    आर्य बब्बर ने सलमान खान के साथ ‘रेडी’ में भी काम किया था. हालांकि, इससे भी उनके करियर को रफ्तार नहीं मिली. कुछ ऐसा ही हाल फिल्म ‘रेडी’, ‘मटरू की बिजली का मन डोला’, ‘गुरू’ जैसी फिल्मों में रहा है, जिसमें उन्हें सपोर्टिंग किरदार में देखा गया था. बता दें कि आर्य बब्बर भले ही एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाने में संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन उन्हें लिखने का बेहद शौक है. उन्होंने ‘पुष्पक विमान’ नाम की कॉमेडी बुक लिखी है जिसे काफी पंसद भी किया गया.

    आर्य बब्बर ‘बिग बॉस 8’ में भी नजर आ चुके हैं, हालांकि वो शो में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इस शो में उनका नाम मिनीषा लांबा से जुड़ा था. शो खत्म होने के बाद उन्होंने कहा था कि वो मिनीषा लांबा के साथ रिेलेशनशिप में रह चुके हैं. उन्होंने कहा था कि वो दोनों एक पंजाबी फिल्म के सेट पर मिले थे. बाद में एक्टर को अपने इस बयान की वजह से माफी भी मांगनी पड़ी थी.

    एक्टिंग विरासत में मिलने के बाद आर्य बब्बर थियेटर आर्टिस्ट भी हैं. उन्हें कुछ पंजाबी फिल्मों का ऑफर मिला और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में आर्य बब्बर की गाड़ी निकल पड़ी. उनकी पंजाबी फिल्म ‘अनमुल्ले’ सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फिल्मों में शुमार है, लेकिन धीरे-धीरे पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी उनकी चमक फीकी पड़ने लगी. आर्य बब्बर ने ‘संकट मोचन महाबली हनुमान’ में रावण का किरदार निभाया था.

    Tags: Bollywood actors

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर