Home /News /entertainment /

विधु विनोद चोपड़ा से जब खफा हुईं थीं आशा भोसले, आरडी बर्मन के निधन के बाद हुआ था ऐसा...

विधु विनोद चोपड़ा से जब खफा हुईं थीं आशा भोसले, आरडी बर्मन के निधन के बाद हुआ था ऐसा...

आरडी बर्मन के निधन के बाद आशा भोसले-विधु विनोद के बीच एक गाने को लेकर गलतफहमी हुई थीं. फोटो साभार- ट्विटर

आरडी बर्मन के निधन के बाद आशा भोसले-विधु विनोद के बीच एक गाने को लेकर गलतफहमी हुई थीं. फोटो साभार- ट्विटर

ये उन दिनों की बात है जब आर डी बर्मन (R D Burman) की मृत्यु हुई थी और उन दिनों फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) '1942 ए लव स्टोरी' बना रहे थे. इस बीच विधु विनोद चोपड़ा और उनकी टीम आरडी बर्मन की पत्नी यानी आशा भोसले (Asha Bhosle) के यहां पहुंचे थे.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    बॉलीवुड में कई ऐसी फ्लैशबैक कहानियां हैं, जिनके बारे में दर्शक न सिर्फ जानना चाहते हैं बल्कि ऐसी बातों को पढ़ना भी पसंद करते हैं. ऐसी ही एक घटना महान गायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) और फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) से जुड़ी है. ये उन दिनों की बात है जब आर डी बर्मन (R D Burman) मृत्यु हुई थी और उन दिनों फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ‘1942 ए लव स्टोरी’ बना रहे थे.

    आर डी बर्मन (R D Burman) के निधन के बाद विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) और उनकी टीम बर्मन साहब की पत्नी यानी आशा भोसले (Asha Bhosle) के यहां पहुंचे थे. स्पॉटब्वॉय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आशा भोसले को लगा कि विधु विनोद चोपड़ा शायद आरडी बर्मन की मृत्यु के बाद औपचारिकतावश उनके घर आए हैं.

    आशा भोसले घर से बाहर आईं और सभी लोगों से मुलाकात की. लेकिन विधु विनोद चोपड़ा दरअसल आशा भोसले के पास रिक्वेस्ट करने आए थे कि वो 1942 ए लव स्टोरी के गानों को उनकी बड़ी बहन यानी लता मंगेशकर से गाने में मदद करें. लेकिन आशा भोसले को लगा कि शायद विधु विनोद चोपड़ा उनसे ही 1942 ए लव स्टोरी के गानों को गाने के लिए कह रहे हैं. आशा भोसले ने विधु विनोद चोपड़ा से कहा, ‘नहीं अब तो वो रहे नहीं. उनके बिना मैं उनके गाने नहीं गा सकती हूं.’

    इसके बाद विधु विनोद चोपड़ा नहीं रूके और अपनी बात रखी और सारी कन्फ्यूजन को खत्म किया. उन्होंने कहा, ‘नहीं-नहीं आशा जी, आपको नहीं गाना है दीदी को गाना है.’ इसके बाद आशा भोसले उन्हें कुछ नहीं बोल पाई.

    आशा भोसले सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. पिछले दिनों उन्होंने टाइगर श्रॉफ के गाने वंदे मातरम की इंस्टाग्राम पर काफी तारीफ की. उन्होंने टाइगर श्रॉफ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बिल्कुल सुर में गाया है.

    आपको बता दें कि इस साल महाराष्ट्र सरकार ने आशा भोसले को महाराष्ट्र भूषण अवार्ड से नवाजा हैं. इस पर उन्होंने कहा था कि वैसे तो मुझे काफी अवार्ड मिला है लेकिन यह अवार्ड ऐसा लग रहा है मानों अपने घर से मिला है.

    Tags: Bollywood, Bollywood news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर