Home /News /entertainment /

देव आनंद को छू लेने के लिए बेकरार हो गईं लड़कियां तो कैंसिल हो गई थी शूटिंग, आशा पारेख ने बताया किस्सा

देव आनंद को छू लेने के लिए बेकरार हो गईं लड़कियां तो कैंसिल हो गई थी शूटिंग, आशा पारेख ने बताया किस्सा

आशा पारेख और देव आनंद ने 'महल' फिल्म में किया था काम. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

आशा पारेख और देव आनंद ने 'महल' फिल्म में किया था काम. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

देव साहब (Dev Anand) में ऐसा आकर्षण था कि कहते हैं कि काला कोट पहनकर जब वह निकलते थे तो लड़कियां जान देने के लिए तैयार हो जाती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो देव साहब का काला कोट पहन कर निकलना बैन कर दिया गया था. सन 1970 में एक फिल्म आई थी ‘महल’ इसमे आशा पारेख (Asha Parekh) और देव आनंद ने एक साथ काम किया था. आशा ने बताया था कि देव साहब की फैन फॉलोइंग मैंने अपने आंखों से शूटिंग के दौरान देखा था.

अधिक पढ़ें ...

    देव आनंद (Dev Anand) को लेकर भी कई तरह के किस्से-कहानियां फिल्म इंडस्ट्री में सुनाई जाती है. देव साहब की अदाएं लोगों को खासकर लड़कियों को दीवाना बना देती थी. कभी कंधों को उचकाकर तो कभी बालों की लट चेहरे पर लाकर तो कभी गले में मफलर डालकर तो कभी अपनी शर्ट का कॉलर खड़ा कर जब सिल्वर स्क्रीन पर आते थे तो लड़कियां अपनी सुधबुध खो बैठती थीं. कहते हैं कि ये एक ऐसे सदाबहार हीरो थे कि इनके साथ काम करने वाली हीरोईनों की उम्र बढती गई और देव आनंद की हर फिल्म के साथ घटती गई. लीजेंड्री एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) ने आंखों देखा देव साहब के स्टारडम का किस्सा सुनाया था.

    देव आनंद का जबरदस्त जलवा था

    देव साहब में ऐसा आकर्षण था कि कहते हैं कि काला कोट पहनकर जब वह निकलते थे तो लड़कियां जान देने के लिए तैयार हो जाती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो देव साहब का काला कोट पहन कर निकलना बैन कर दिया गया था. सन 1970 में एक फिल्म आई थी ‘महल’, इसमे आशा पारेख और देव आनंद ने एक साथ काम किया था. आशा ने बताया था कि देव साहब की फैन फॉलोइंग मैंने अपने आंखों से शूटिंग के दौरान देखा था.

    राजेश खन्ना के स्टारडम को टक्कर देते थे देव आनंद

    मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में आशा पारेख ने बताया था कि उन्होंने राजेश खन्ना जैसा स्टारडम किसी एक्टर का कभी नहीं देखा. ‘मैंने उनके साथ जब ‘आन मिलो सजना’ और ‘कटी पतंग’ फिल्म में काम किया था तो देखा था कि कैसे लड़कियां उन्हें घेर लिया करती थी. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में राजेश खन्ना के स्टारडम को कोई अगर टक्कर देने वाला एक्टर था तो वह थे देव आनंद’.

    ‘महल’ फिल्म की शूटिंग करनी पड़ी थी कैंसिल

    राजेश खन्ना वाली दीवानगी मैंने दोबारा देव साहब के साथ ही देखी थी. बीते जमाने को याद करते हुए आशा पारेख ने बताया था कि ‘जब हम ‘महल’ की शूटिंग कर रहे थे तो  खबर मिलते ही शूटिंग सेट पर सैकड़ों की सख्या में लोग पहुंच गए, जिसमें लड़कियों की संख्या अधिक थी. भीड़ देव साहब को देख फैंस पागल हो रही थी.  हमे कई बार शूटिंग कैंसिल करनी पड़ी थी, क्योंकि बेकाबू भीड़ उन्हे छू लेने, चूमने के लिए बेकरार थी. देव आनंद से पहले ठीक ऐसे हालात का सामना हम राजेश खन्ना के साथ शूटिंग करते वक्त कर चुके थे’.

    ये भी पढ़िए-Rajesh Khanna Birth Anniversary: मुंबई यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाता था राजेश खन्ना का ‘करिश्मा’

    आशा पारेख भी अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से दीवाना बना देती थीं. 1959 से से लेकर 1973 तक आशा टॉप फिल्म एक्ट्रेस में शामिल थीं. मात्र 17 साल की उम्र में आशा फिल्म ‘दिल दे के देखो’ में शम्मी कपूर की हीरोइन बन गई थीं.

    Tags: Dev Anand, Rajesh khanna

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर