लाइव टीवी

फिल्मों का सबसे खतरनाक विलेन बना ये एक्टर, देखकर कांप जाते थे लोग

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 5:12 AM IST
फिल्मों का सबसे खतरनाक विलेन बना ये एक्टर, देखकर कांप जाते थे लोग
आशुतोष राणा का जन्मदिन

बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन में गिने जाने वाले अभिनेता आज 52 साल के हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 5:12 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड फिल्मों ने यूं तो एक से बढ़कर एक शानदार विलेन दिए हैं, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे हैं जिन्हें विलेन के किरदार में देखकर ही ऑडिएंस के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसे ही एक विलेन आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं... मोटी-मोटी आंखें, माथे पर सिलवटें और चेहरे पर ऐसी मुस्कान, जिसके पीछे की कहानी समझना हमेशा मुश्किल लगता है. जब आशुतोष राणा का नाम आता है, तब कुछ ऐसी ही तस्वीर बनती है. 10 नवंबर यानी आज आशुतोष राणा (Ashutosh Rana Birthday) का जन्मदिन है. लीक से हटकर अभिनय की वजह से आशुतोष राणा ने फिल्म इंडस्ट्री में अलग मुकाम बनाया है.

बनना चाहते थे वकील
आशुतोष राणा के अभिनय के इस सफर की शुरुआत हुई थी टीवी से. मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव के रहने वाले आशुतोष हमेशा से वकील बनना चाहते थे, मगर उनकी किस्मत को कुछ और मंजूर था. बचपन में आशुतोष अपने गांव में होने वाली रामलीला में रावण का रोल निभाया करते थे. उनके दादा जी चाहते थे कि वह एक्टिंग में करियर बनाएं. उन्होंने सलाह दी, तभी आशुतोष ने अभिनय की ओर ध्यान दिया.

टीवी से की शुरुआत


ऐसे हुई थी शुरुआत
शुरुआत हुई टीवी शो 'स्वाभिमान से'. इसके बाद उन्हें टीवी पर और भी कई सीरियल्स में मौका मिला. वह फर्ज, साजिश, कभी-कभी और वारिस जैसे शोज में आए और पॉपुलर भी हुए. वह बाजी किसकी जैसे शो को होस्ट भी कर चुके हैं.

जब मिला फिल्मों में रोल
Loading...

टीवी के बाद उन्हें साल 1998 में फिल्मों में भी मौका मिला. फिल्म दुश्मन से उन्होंने बॉलीवुड में पहचान बनाई. फिल्म में उन्होंने साइको किलर का रोल किया था, जो इतना पॉपुलर हुआ कि आशुतोष एक दमदार विलेन के रूप में उभरने लगे. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर और स्क्रीन वीकली अवॉर्ड भी मिला. फिल्म संघर्ष के जरिए आशुतोष ने फिर एक बार खुद को साबित किया. इसके लिए भी उन्हें बेस्ट विलेन का अवॉर्ड मिला.

शानदार अभिनेता हैं आशुतोष राणा


बड़े शिव भक्त
इसके बाद आशुतोष की निजी जिंदगी से जुड़ा अपडेट भी सामने आया. साल 2001 में आशुतोष ने रेणुका शहाणे से शादी कर ली. एक्टिंग के अलावा आशुतोष की जिंदगी में पूजा-पाठ की भी खास अहमियत है. वह भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं.

ये भी पढ़ें- रिलीज हुआ अक्षय कुमार का गाना Filhall, इमोशनल कर देगी लव स्टोरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 5:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...