'एवेंजर्स एंडगेम' ने 'बाहुबली 2' को पछाड़ा, तोड़े ये 2 बड़े रिकॉर्ड

'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) का भारत में क्रेज इतना जबरदस्त है कि दो ही दिनों में इस फिल्म ने 'बाहुबली 2' (Baahubali 2) को भी पछाड़ दिया है. ये फिल्म एक के बाद एक कई रिकॉर्ड तोड़ रही है.

News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 12:42 PM IST
'एवेंजर्स एंडगेम' ने 'बाहुबली 2' को पछाड़ा, तोड़े ये 2 बड़े रिकॉर्ड
एवेंजर्स एंडगेम, बाहुबली 2
News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 12:42 PM IST
रूसो ब्रदर्स की एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' को लेकर भारत भर में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. फिल्म ने 3 दिनों में ऐसी ताबड़तोड़ कमाई की है कि हर कोई हैरान है. मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्म्स की फिल्म ने बेहद कम समय में 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है. अब सीधे-सीधे बात करें तो 'एवेंजर्स एंडगेम' ने महज दो दिन में 104.50 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. उम्मीद है कि फिल्म ओपनिंग वीकएंड कलेक्शन में 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी. 'एवेंजर्स एंडगेम' पिछले साल आई 'इन्फिनिटी वॉर' की सीक्वल फिल्म है.

इसके साथ ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दो बड़े रिकॉर्ड धव्स्त कर डाले हैं. 'एवेंजर्स एंडगेम' सिर्फ 2 दिनों में ही भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. शनिवार को इस फिल्म का शुद्ध बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 61.19 करोड़ रहा. वहीं इससे पहले शुक्रवार को फिल्म ने 53 करोड़ के आसपास कमाए थे. फिल्म की कमाई 124 करोड़ पहुंच चुकी है, वहीं शुद्ध कमाई 104 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

'बाहुबली 2' को पछाड़ा- 

'एवेंजर्स एंडगेम' ने दो दिनों की ताबड़तोड़ कमाई के साथ 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. 'बाहुबली 2' ने दो दिनों में सिर्फ 80 करोड़ की कमा पाए थे लेकिन 'एवेंजर्स एंडगेम' 104 करोड़ पर पहुंच चुकी है. 'बाहुबली 2' का ये रिकॉर्ड इससे पहले कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं तोड़ पाई थी.

अगर आप ये सोच रहे हैं कि फिल्म भारत में ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई तो बता दें कि बड़ी बॉलीवुड फिल्मों से अलग ये फिल्म महज 2845 स्क्रीन्स पर ही रिलीज की गई थी. लेकिन कम स्क्रीन्स का इस पर कोई असर नहीं रहा. क्योंकि फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी क्रेज है. इस फिल्म की टिकट भारत में 800 रुपए से 2400 रुपए तक की बिकी हैं.

फिल्म की रिलीज से 2-3 हफ्तों पहले ही एडवांस बुकिंग चालू हो चुकी थी. हालात ऐसे थे कि महंगी से महंगी टिकट भी आते ही बिक गई. रिलीज के 2 हफ्तों पहले ही भारत भर में एक टिकट भी नहीं बची यानी सारी सीट रिलीज से दो हफ्ते पहले ही बुक हो गईं. इतना जबरदस्त क्रेज शायद ही किसी फिल्म के लिए देखने को मिला हो. 'एवेंजर्स एंडगेम' को भारत में अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया गया.

ये भी पढ़ें- इस मामले में फ्लॉप हो जाते हैं बॉलीवुड सुपरस्टार, चाहे सलमान हों या अजय देवगन
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 29, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...