होम /न्यूज /मनोरंजन /

Ayan Mukerji B'day Spl: अयान मुखर्जी का फिल्मी दुनिया से है गहरा नाता, बहनोई भी हैं मशहूर फिल्म निर्देशक

Ayan Mukerji B'day Spl: अयान मुखर्जी का फिल्मी दुनिया से है गहरा नाता, बहनोई भी हैं मशहूर फिल्म निर्देशक

अयान मुखर्जी बॉलीवुड के प्रतिभाशाली डायरेक्टर्स में से एक हैं. (फोटो साभार: Instagram@aliaabhatt)

अयान मुखर्जी बॉलीवुड के प्रतिभाशाली डायरेक्टर्स में से एक हैं. (फोटो साभार: Instagram@aliaabhatt)

Happy Birthday Ayan Mukerji: अयान मुखर्जी आज 15 अगस्त को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. दर्शकों को उनकी अगली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' की रिलीज का इंतजार है. आइए, निर्देशक के जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े अनसुने किस्सों के बारे में जानें.

अधिक पढ़ें ...

अयान मुखर्जी (Ayan Mukerj) की गिनती बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों में होती है. वे आज 39 साल के हो गए हैं. अयान एक होनहार युवा निर्देशक हैं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में लोकप्रियता हासिल की है. उन्होंने 26 साल की उम्र में फिल्म निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की थी. आइए, निर्देशक के जन्मदिन (Ayan Mukerji Birthday) पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

1. अयान का जन्म 15 अगस्त 1983 को कोलकाता में बॉलीवुड से जुड़े एक प्रतिष्ठित परिवार में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अयान की दादी सतीदेवी मुखर्जी लीजेंड किशोर कुमार की बहन थीं. वे अशोक कुमार और अनूप कुमार की बहन थीं.

2. अमृत देवी और देब मुखर्जी के घर जन्में अयान का खानदान, बॉलीवुड के सबसे प्रभावशाली परिवारों में से एक से जुड़ा है. उनके पिता देब एक प्रसिद्ध कलाकार थे जो ज्यादातर बंगाली और हिंदी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते थे.

3. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अयान मुखर्जी ने कुछ हिंदी फिल्मों में कैमियो भी किए हैं. फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ उनमें से एक है. अयान अपनी जिंदगी में कई लोगों को अपनी प्रेरणा मानते हैं, जिनमें उनके बहनोई आशुतोष गोवारिकर, शाहरुख खान जैसे सितारे शामिल हैं.

Ayan Mukerji Birthday Special, Happy Birthday Ayan Mukerji, Ayan Mukerji Birthday, Ayan Mukerji Birthday unknown Facts, Ayan Mukerji Birthday Life, Ayan Mukerji Birthday Films, अयान मुखर्जी, अयान मुखर्जी बर्थडे

(फोटो साभार: Instagram@ayan_mukerji)

4. अयान के दादा शशधर मुखर्जी 1930 के दशक में एक प्रमुख हिंदी फिल्म निर्माता थे, जिन्होंने बॉम्बे टॉकीज से अपने करियर की शुरुआत की थी. वे मुंबई में फिल्मिस्तान स्टूडियो के संस्थापक सदस्यों में से एक थे.

5. अयान के अंकल जॉय मुखर्जी 1960 के दशक के मशहूर एक्टर थे और शोमू मुखर्जी प्रसिद्ध निर्देशक, लेखक, निर्माता और मशहूर एक्ट्रेस तनुजा के पति थे.

6. काजोल और तनीषा, अयान की कजिन हैं, जबकि रानी मुखर्जी उनकी दूसरी चचेरी बहन हैं.

7. अयान ने फिल्म ‘स्वदेश’ में आशुतोष गोवारिकर को असिस्ट किया था और फिल्म की स्क्रिप्ट को मिलकर लिखा था.

8. आशुतोष, अयान मुखर्जी के बहनोई हैं, क्योंकि उनकी शादी उनकी बहन सुनीता से हुई है.

9. अयान की बहन सुनीता गोवारिकर, देब की पहली शादी से बेटी हैं. वे एक मॉडल और फिल्म निर्माता हैं.

Tags: Ayan mukerji, Bollywood Birthday

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर