होम /न्यूज /मनोरंजन /Brahmastra की सफलता पर सवाल उठाने वालों को अयान मुखर्जी का करारा जवाब, लिया ये सबक

Brahmastra की सफलता पर सवाल उठाने वालों को अयान मुखर्जी का करारा जवाब, लिया ये सबक

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ  अयान मुखर्जी .  (फोटो साभारः Instagram @ayan_mukerji)

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी . (फोटो साभारः Instagram @ayan_mukerji)

‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म डायरेक्टर अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) ने फिल्म की आलोचना लेकर फिल्म की सफलता पर बात की. बॉक्स ऑफिस ...अधिक पढ़ें

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ पार्ट वन शिवा ने दुनियाभर में 400 करोड़ की कमाई कर ली है. इतनी कमाई करने के बाद भी फिल्म को हिट का तमगा नहीं मिल रहा है. सोशल मीडिया पर निगेटिव कमेंट्स और बायकॉट ट्रेंड के बीच रिलीज हुई फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की और अब तक कुल कारोबार बढ़िया रहा. इस हिंदी फिल्म ने थियेटर में दर्शकों को लौटाने का काम किया है. फिल्म डायरेक्टर ने राहत की सांस ली और फिल्म को लेकर शंका जाहिर करने वालों की परवाह नहीं करते हुए आगे के लिए सीख ले रहे हैं.

साल 2015 में ‘ब्रह्मास्त्र’ का प्रोडक्शन सुरू किया गया था और साल 2017 से फिल्म की शूटिंग शुरू हुई. इंतना लंबा समय लगाने के बाद फिल्म को दर्शकों की तारीफ मिलना अयान मुखर्जी के लिए बेहद सुकून पहुंचाने वाला है. हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए डायरेक्टर ने कहा कि ‘खुशी और राहत है, लेकिन मैं मानता हूं कि फ्यूचर पर थोड़ा और फोकस करूंगा’.

करीबी दे रहे ब्रेक लेने की सलाह

अयान का कहना है कि ‘मैं थोड़ा हैरान भी हूं कि एक जिम्मेदारी का एहसास हो गया है कि मैं तुरंत की काम करना शुरू कर देता हूं. मेरे करीबी बता रहे हैं कि थोड़ा इससे दूर रखकर ब्रेक लेने की जरूरत है. जिससे एक बार फिर तरो-ताजा हो जाएं. लेकिन जिस ट्रायोलॉजी पर मैं बरसों से काम कर रहा हूं, अब वह सामने आ रही है तो एक्साइटमेंट तो है ही’.

‘ब्रह्मास्त्र’ ने निगेटिव महौल को पॉजिटिव बनाया है

‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज होने से पहले कई बड़े बजट की फिल्में जैसे ‘लाल सिंह चड्ढा’, ‘शमशेरा’ बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गईं. लोग कहने लगे कि बॉलीवुड खत्म हो गया. कई ने अयान मुखर्जी और फिल्म के एक्टर्स आलिया भट्ट, रणबीर कपूर से कहा कि ऐसे समय में फिल्म रिलीज करना ठीक नहीं है. बायकॉट भी किया लेकिन अयान इस बात से खुश हैं कि फिल्म की सफलता ने हिंदी फिल्मों को लेकर बने निगेटिव माहौल को पॉजिटिव बनाया है. कई लोग फिल्म को लेकर बहुत अच्छी बातें भी रहे हैं.

पॉजिटिव रिएक्शन से मिली खुशी

अयान मुखर्जी का कहना है कि मैं तो फिल्म देखने के बाद लोगों के पॉजिटिव रिएक्शन पर हैरान था. खास तौर पर फिल्म के कैरेक्टर और फिल्म के कुछ दृश्यों के बारे में. लोग फिल्म की चर्चा कर रहे हैं जो बहुत अच्छी बात है. मेरी कल्पना से भी अधिक तारीफ मिली है. लोगों को डायलॉग पसंद आए. जो फीडबैक मिला है उसे नोट कर लिया है ताकि आगे काम आए’.

ये भी पढ़िए-रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर ‘Brahmastra’ देख चकित हुए महेश भट्ट, अयान मुखर्जी को बताया इंडिया का जेम्स कैमरून

फीडबैक से आगे के लिए मदद मिलेगी

अयान का कहना है कि चार चीजों पर रिएक्शन मिला, जैसे संवाद और बेहतर हो सकते थे,कुछ लोग लव स्टोरी के कुछ पहलू से आशवस्त नहींहै. हम दर्शकों के लिए फिल्में बना रहे हैं,इसलिए सीख को लेकर भविष्य में 100 फीसदी सुधार करने की चाहत है.

Tags: Alia Bhatt, Ayan mukerji, Brahmastra movie, Ranbir kapoor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें