आयुष्मान खुराना से का‌स्टिंग डायरेक्टर ने कहा- अगर अपना टूल दिखाओगे तो तुम्हें लीड रोल दूंगा

बॉलीवुड के नए सुपरस्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए खुद के साथ हुई कास्टिंग काउच की घटना को उजागर कर दिया है.

बॉलीवुड के नए सुपरस्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए खुद के साथ हुई कास्टिंग काउच की घटना को उजागर कर दिया है.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड के नए सुपरस्टार एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने खुद के साथ हुए कास्टिंग काउच के मामले को उजागर कर दिया है. उन्होंने एक कास्टिंग डायरेक्टर की ओर से की गई मांग के बारे में बताया है कि वो स्ट्रेट हैं और उन्होंने बड़ी सरल भाव से उनके ऑफर को ठुकरा दिया था. आयुष्मान ने पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे कहा कि मैं अगर उन्हें अपना टूल दिखाऊं तो वो मुझे फिल्म में लीड रोल देंगे. कास्टिंग डायरेक्टर ने सीधे कहा - 'अगर अपना टूल दिखाओ तो मैं तुम्हें फिल्म का लीड रोल दे दूंगा.' मैंने उन्हें साफ कहा कि मैं स्ट्रेट हूं. मैंने उन्हें मना कर दिया."

    उल्लेखनीय है कि आयुष्मान की पिछली आठ फिल्में लगातार हिट साबित हुई हैं. उन्हें नए समय का सुपरस्टार माना जाने लगा है. आयुष्मान ने लंबे समय तक एंकरिंग करने के बाद साल साल 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. वो अपने अपनी पहली फिल्म से ही काफी चर्चा में आ गए थे.

    अब उन्होंने कहा, "मैं बहुत रिजेक्‍शन झेले हैं. कई मर्ताबा अपनी बात रखने के चलते बेइज्जती भी झेलनी पड़ी है. एक बार ऑडिशन में एक कमरे में एक शख्स को रहना होता है. लेकिन कई बार ऐसा हुआ जब एक कमरे में 50 50 लोगों को खड़े किया जाता है और उनसे सोलो परफॉर्मेंस की बात की जाती है. एक बार मैंने इसको लेकर आवाज उठाई तो मुझे वहां से निकल जाने को कहा. हालांकि इन सब ने मिलकर मुझे निखारने का ही काम किया है."

    उल्लेखनीय है कि ये बातें उन्होंन हाल ही में अपनी आखिरी रिलीज ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ के किरदार को लेकर की जा रही बातचीत के दौरान कहा. जब उनसे पुरुषों के शारीरिक संबंधों को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने अपने साथ घटी एक असल घटना के बारे में बताया. यह फिल्म अब ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है.

    रणवीर सिंह ने भी सुनाई थी अपनी कहानी
    इससे पहले रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में कास्टिंग काउच की बात मानी है और कहा है कि वो खुद इस दर्द से गुजर चुके हैं. फिल्म के प्रमोशन के लिए एक टीवी चैनल के प्रोग्राम में रणवीर ने कहा कि करियर की शुरुआत में उन्हें भी कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था. करियर के शुरुआती दौर पर बात करते हुए रणवीर ने कहा, फिल्मी दुनिया में स्टार्टिंग के वक्त एक सज्जन पुरुष ने रात में मुझे अपने घर बुलाया था.

    यह भी पढ़ेंः ऋषि कपूर निधन: आलिया भट्ट ने हर जगह न‍िभाया रणबीर कपूर का साथ

    रणवीर ने कहा, मैंने काफी अच्छा पोर्टफोलियो बनाया हुआ था लेकिन उस शख्स ने इसपर नजर डालना भी जरूरी नहीं समझा. ऐक्टर ने कहा, पोर्टफोलियो को एक तरफ रखते हुए उस शख्स ने कहा कि आपको स्मार्ट होने के साथ-साथ सेक्सी भी बनना पड़ेगा. रणवीर को ये सुनकर गहरा झटका लगा. हालांकि उन्होंने घर बुलाने वाले शख्स का नाम नहीं बताया.

    उस शख्स ने रणवीर के साथ समझौते के कई कोशिश की लेकिन वह उसकी बातों में नहीं आए. रणवीर ने कहा कि जब उन्होंने उसे मना किया तो उस शख्स का दिल मानो टूट गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.