CAA और शाहीन बाग पर बनी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना?

CAA और शाहीन बाग पर बनी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना?
आयुष्मान खुराना ने सुनाई कविता

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने CAA और शाहीन बाग प्रदर्शन (Shaheen Bagh Protest) जैसे मुद्दों पर फिल्में बनाने के सवाल पर खुलकर जवाब दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 12:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में जरा हटके फिल्में करने को लेकर मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' को लेकर जबरदस्त चर्चा में हैं ये फिल्म सेक्शन 377 पर आधारित है. इसी बीच न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में उन्होंने फिल्म और उसके जरिए देश पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर बातचीत की. इसी दौरान उनकी फिल्म 'आर्टिकल 15' और 'शुभ मंगल सावधान' का जिक्र करते हुए आयुष्मान खुराना से सवाल किया गया कि क्या वो आने वाले समय में सीएए (CAA) और शाहीन बाग प्रदर्शन (Shaheen Bagh Protest) पर फिल्म ला सकते हैं? इस सवाल का उन्होंने खुलकर जवाब दिया.

आयुष्मान खुराना ने कहा कि 'मुझे लगता है मैं एक्टिविस्ट नही मैं आर्टिस्ट हूं और यहां भी मैं ये बोलता हूं कि जितनी ताकत सिनेमा में है उतनी ताकत शायद कहीं पर खड़े होकर आंदोलन करने में नहीं होती. क्योंकि सिनेमा के जरिए आप करोड़ों लोगों तक पहुंच सकते हैं. आंदोलन के जरिए आप सौ या हजार लोगों तक ही पहुंचते हैं और सिनेमा में इतनी ताकत होती है की अगर आप किसी सब्जेक्ट को अंधेरे में एक बंद हॉल के अंदर दिखा रहे हैं तो उसमे एक हिप्नोटिक शक्ति होती है जो आपको देखने वाले को अपनी बात मनवा लेती है'.





आर्टिकल 15 फिल्म का जिक्र करते हुए आयुष्मान कहते हैं कि 'जाति प्रथा पर सदियों से आंदोलन हो रहे हैं, राजनीतिक राजनीतिक एजेंडा भी होते है लोगों के. लेकिन आप जब फिल्म देखते हैं तो आपको एक अच्छा मैसेज मिलता है. सब समान हैं, सब एक जैसे हैं. वो सिनेमा की ताकत है. तो मैं अपने सिनेमा के जरिए जो बोलना चाहता हूं वो जरूर बोलूंगा और हो सकता है कि जो अभी चल रहा है उस पर भी एक फिल्म बने और मैं उसका हिस्सा होऊं. फिलहाल, ऐसी कोई स्क्रिप्ट नहीं मिली है लेकिन मिलेगी तो जरूर करूंगा'.

यानी आयुष्मान ने एक तरह से ये साफ कर दिया है कि वो CAA और शाहीन बाग प्रदर्शन से जुड़ी फिल्मों में काम कर सकते हैं. अब देखना ये होगा कि इस मुद्दे पर फिल्म बनाने के लिए कौन फिल्म मेकर तैयार होता है. बात करें आयुष्मान की तो वो लीग से हटकर फिल्में करने के लिए पहचाने जाते हैं. उनके नाम ये खिताब है कि वो छोटी बजट की फिल्मों को भी बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई दिलवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- क्या गिरफ्तार हो जाएंगी फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह? फिर बढ़ी मुश्किलें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading