'बाहुबली 2' के 3 साल: बॉक्स ऑफिस पर नहीं थमा था तूफान, 'पलक झपकते' कमाई 500 करोड़

बाहुबली 2 के तीन साल पूरे.
बाहुबली 2 के तीन साल पूरे.

प्रभास (Prabhas), राणा डग्गुबती (Rana Daggubati), अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty), तमन्ना भाटिया, रम्या कृष्‍णन और सत्यराज जैसे कलाकारों से सजी 'बाहुबली 2' ने आज तक ना टूटने वाले रिकॉर्ड बना दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2020, 5:22 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद. आज से ठीक तीन साल पहले यानी 28 अप्रैल 2017 को भारतीय सिनेमा इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म रिलीज हुई थी. फिल्म ने देखते ही देखते बॉक्स ऑफिस पर तूफान खड़ा कर दिया था. इस फिल्म के नाम आज भी सबसे ज्यादा कमाई करने का इतिहास दर्ज है. फिल्म की कुल कमाई को 2000 करोड़ से भी ज्यादा बताया जाता है. लेकिन फिल्म के तीन साल पूरे होने पर फिल्म ट्रेड एनॉलिस्ट तरण आदर्श ने इसके हिन्दी वर्जन की कमाई के का जिक्र किया है.

तरण आदर्श के अनुसार 'बाहुबली 2' के हिन्दी वर्जन ने कमाई के जो पैमाने सेट कर दिए थे आज तक उसे कोई नहीं छू पाया है. यह रिकॉड कुछ इस तरह है, दूसरे दिन 50 करोड़, तीसरे दिन 100 करोड़, चौथे दिन 150 करोड़, छठे दिन 200 करोड़, आठवें दिन 250 करोड़, 10वें दिन 300, 12वें 350 करोड़, 15वें दिन 400 करोड़, 20वें दिन 450 करोड़, 24वें दिन 475 और 34वें दिन इस कालजयी फिल्म ने 500 करोड़ रुपये की कमाई करने का आंकड़ा पार कर दिया था.

उन दिनों करीब एक महीने तक यह लोग आपसे में एक-दूसरे ऐसे सवाल पूछते नजर आए कि क्या उन्होंने 'बाहुबली 2' देखी? अगर इस सवाल के जवाब में कोई कह देता था कि अभी नहीं तो लोग उसे हेय दृष्टि से देखने लगते. ऐसा माहौल बन गया था जैसे हर किसी के लिए 'बाहुबली 2' देखना एक जरूरी काम हो गया है.





एक लोभी भाई के सत्ता मोह में उठाए गए कदमों पर आधारित इस फिल्म को लोगों ने महाभारत से जोड़कर देखा था. लेकिन फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली ने जिस तरह से फिल्म के आने से पहले इसके पिछले भाग में बाहुबली के सबसे करीबी कटप्पा से ही उसकी हत्या कराते दिखाया था वो सवाल करीब 2 सालों तक लोगों ने उनसे पूछे. ऐसा भी दौर रहा जब पूरे साल का सबसे ज्यादा पूछा गया सवाल 'बाहुबली को कटप्पा ने क्यों मारा' ये बन गया था.

यह भी पढ़ेंः रामायण की 'सीता' ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी संग शेयर की फोटो

ऐसे में जब 'बाहुबली 2' आई तो बाहुबली प्रभास, देवसेना अनुष्का शेट्टी, भल्लाल देव राणा डग्गुबाती, कटप्पा सत्यराज और शिवगामी देवी रम्या कृष्णन की जबर्दस्त एक्टिंग देखकर लोग अभिभूत हो गए. तीन साल बाद भी इस फिल्म का जादू अभी लोगों के सिर से उतरा नहीं है. बहुत से ऐसे लोग हैं जिनका दावा है कि उन्होंने इस फिल्म को 100 से अधिक बार देखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज