Home /News /entertainment /

करीना और करिश्मा कपूर के फिल्मी करियर में मां बबीता का रहा है बड़ा योगदान

करीना और करिश्मा कपूर के फिल्मी करियर में मां बबीता का रहा है बड़ा योगदान

बबीता कपूर को जन्मदिन पर बधाई. (फोटो साभार : kareenakapoorkhan
/Instagram)

बबीता कपूर को जन्मदिन पर बधाई. (फोटो साभार : kareenakapoorkhan /Instagram)

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की मां बबीता कपूर (Babita Kapoor ) आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहीं हैं.

    मुंबई: 70-80 के दशक की शानदार एक्ट्रेस बबीता शिवदासानी (Babita Shivdasani ) का जन्म 20 अप्रैल 1947 में हुआ था. बबीता का परिवार भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद भारत आ गया था. बबीता के साथ रणधीर कपूर (Randheer Kapoor) ने फिल्म ‘कल आज और कल’ में काम किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों की नजदीकियां बढ़ीं. धीरे-धीरे जब प्रेम परवान चढ़ा तो इन्होंने अपनी रील लाइफ को रियल लाइफ में बदलने का फैसला कर लिया, हांलाकि दोनों के ही परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे. उस समय कपूर परिवार की बेटी-बहू को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी. राजकपूर इसी शर्त पर शादी करने के लिए माने कि बबीता फिल्मों से नाता तोड़ लेंगी. बबीता ने शर्त मान ली और रणधीर कपूर से शादी कर बबीता कपूर हो गईं, लेकिन समय का फेर कुछ ऐसा हुआ कि आज रणधीर और बबीता की बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर (Kareena Kapoor) बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में शुमार है. इसके पीछे बड़ा हाथ बबीता का ही है.

    रणधीर कपूर के लिए अपनी एक्टिंग करियर को तिलांजलि देने वाली बबीता की चाहत थी कि बेटियां इंडस्ट्री में खूब नाम कमाएं, लेकिन रणधीर कपूर इसके लिए तैयार नहीं थे. कहते हैं कि करिश्मा कपूर के बॉलीवुड में कदम रखने के बाद रणधीर और बबीता का रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया और बबीता रणधीर को छोड़कर चली गईं और दोनों बेटियों का करियर बनाने में लग गईं. करिश्मा कपूर फिल्मों में काम करने वाली कपूर खानदान की पहली बेटी हैं. अपनी मां को करिश्मा और करीना बेहद प्यार करती हैं और जानती हैं कि उनकी वजह से बबीता ने कितनी परेशानी झेली है. आज करीना ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपनी मां को विश करते हुए लिखा ‘हमारी ताकत, हमारी दुनिया, मेरी मां को जन्मदिन की बधाई. और ये तय है कि लोलो और मैं आपको हमेशा परेशान करते रहेंगे, इसीलिए तो मां होती है..' इसके साथ ही हार्ट की इमोजी लगाकर अपनी मां के लिए प्यार जताया है.



    करीना कपूर ने इस पोस्ट के साथ अपनी , करिश्मा कपूर और मां बबीता की फोटो शेयर की है. इसके अलावा एक और थ्रोबैक फोटो  शेयर किया है जिसमें दिख रहा है कि अपने जमाने में कितनी खूबसूरत थीं बबीता कपूर.

    Tags: Birthday special, Kareena Kapoor Khan, Karishma Kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर