लाइव टीवी

बादशाह के गाने 'गेंदा फूल' पर लगा कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप, जानें कौन हैं असली सिंगर

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 8:35 AM IST
बादशाह के गाने 'गेंदा फूल' पर लगा कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप, जानें कौन हैं असली सिंगर
बादशाह के गाने पर विवाद

बादशाह (Badshah) और जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) का गाना गेंदा फूल (Song Genda Phool) अपने बांग्ला लिरिक्स के चलते विवादों में फंस गया है.

  • Share this:
मुंबई. जाने माने सिंगर और रैपर बादशाह (Badshah) ने हाल ही में जैकलीन फर्नांडिज (Jacqueline Fernandez) के साथ मिलकर एक शानदार म्यूजिक ट्रैक रिलीज किया है. बादशाह के लेटेस्ट गाने का नाम है 'गेंदा फूल' (Song Genda Phool), जो यूट्यूब पर ताबड़तोड़ व्यूज बटोर रहा है. बादशाह का ये बंगाली-पंजाबी फ्यूजन यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है. अभी तक इस गाने को लाखों बार देखा जा चुका है. बादशाह के इस गाने को जबरदस्त प्रतिक्रियाएं तो मिल ही रही हैं, इसके साथ जैकलीन की खूबसूरती की जमकर तारीफें हो रही हैं. वहीं इन सबके बीच हाल ही में इस गाने को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है.

दरअसल, बादशाह के इस गाने पर चोरी का आरोप लगा है. गाने के कुछ बांग्ला बोल ओरिजनल फोक सॉन्ग 'बौडोलोकेर बेटीलो' से मिलते हैं. बंगाली फोक सॉन्ग गाने के ओरिजनल राइटर ने मेकर्स पर गाने के लिरिक्स के लिए क्रेडिट ना देने का आरोप लगाया है. यानी ये सीधे-सीधे कॉपीराइट एक्ट उल्लंघन का मामला है. इस मामले को लेकर जबरदस्त बवाल चल रहा है. कई लोगों ने बादशाह के इस गाने का विरोध भी किया है.





अगर आप इस गाने के ओरिजन सिंगर से नहीं वाकिफ हैं तो बता दें कि इस बांग्ला गाने को रतन कहर ने लिखा है. जिनका आरोप है कि बादशाह के गाने में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया. इस मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेटर लिख इसकी शिकायत की गई है. ये शिकायत फ्रांस में डॉक्टोरल रिसर्चर अर्घया बोस ने की है. वहीं अब देखना होगा इस पूरे विवाद पर बादशाह की क्या प्रतिक्रिया होती है.



बात करें बादशाह के गाने की तो इस गाने को उन्होंने पायल देव के साथ मिलक गाया है. 'गेंदा फूल' में जैकलीन फर्नांडिस बंगाली साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही हैं. इस वीडियो को स्नेहा शेट्टी कोहली ने डायरेक्ट किया है. जिसमें दुर्गा पूजा से लेकर ट्राम तक की झलक देखने को मिल रही है. बांग्ला और हिंदी लिरिक्स का ये मिक्स लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस गाने में बादशाह और जैकलीन की कैमिस्ट्री की भी खूब तारीफें हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- रामायण-महाभारत के बाद दूरदर्शन पर लौटेंगे ये 5 पुराने शोज, हो गया ऐलान!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading