जावेद अख्तर मानहानि मामले में कंगना रनौत के खिलाफ जारी हुआ वॉरंट, जानें क्या हैं आरोप

कंगना रनौत, जावेद अख्तर.

कंगना रनौत, जावेद अख्तर.

मुंबई की एक अदालत ने गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को समन जारी किया था. मुंबई पुलिस ने अदालत को बताया कि जावेद अख्तर द्वारा एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के बाद कथित मानहानि का मुकदमा बनता है और इसमें और जांच की आवश्यकता है.

  • Share this:
मुंबई. लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के पेश ना होने के बाद मुंबई की एक अदालत ने वारंट जारी किया गया है. यह वारंट जमानती है. एक्ट्रेस को कोर्ट में पेश ना होने के बाद यह वॉरंट जारी किया गया है. वहीं कंगना ने भी इस वॉरंट को लेकर एक ट्वीट किया है, जिससे पता चलता है कि एक्ट्रेस को यह वॉरंट मिल गया है. एक्ट्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा है- 'गीदड़ों का एक झुंड और एक शेरनी.'

मालूम हो कि, मुंबई की एक अदालत ने गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर अभिनेत्री कंगना रनौत को समन जारी किया था. मुंबई पुलिस ने अदालत को बताया कि जावेद अख्तर द्वारा एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के बाद कथित मानहानि का मुकदमा बनता है और इसमें और जांच की आवश्यकता है. अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने दिसंबर, 2020 में जुहू पुलिस को निर्देश दिया था कि वह पिछले साल नवंबर में अदालत के सामने रनौत के खिलाफ अख्तर द्वारा दायर मानहानि की शिकायत की जांच करे.

kangana ranaut, javed akhtar
(photo credit: twitter/@kanganateam)




पुलिस ने अदालत को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा था कि रनौत के खिलाफ शिकायतकर्ता (अख्तर) द्वारा लगाए गए कथित आरोपों की और जांच की जा रही है. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तिथि एक मार्च तय की. अख्तर के वकील जय कुमार भारद्वाज ने सोमवार को अदालत को बताया कि पुलिस ने पिछले महीने रनौत को समन जारी किये थे, जिसमें उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के वास्ते पुलिस के समक्ष उपस्थित रहने के लिए कहा गया था.
लेकिन अभिनेत्री ने इस संबंध में अभी कोई जवाब नहीं दिया है. अख्तर ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि रनौत ने पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक साक्षात्कार में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं. गीतकार ने दावा किया था कि रनौत द्वारा की गई ‘‘आधारहीन टिप्पणियों’’ से उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज