• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • BOLLYWOOD BAN AASHRAM WEB SERIES TRENDING ON TWITTER BOBBY DEOL DEBUT ON OTT IS IN CONTROVERSY

#BanAashramWebSeries: बॉबी देओल की वेब सीरीज का ट्रेलर देख सोशल मीडिया पर कटा बवाल

Aashram में बॉबी देओल 'बाबा न‍िराला काशीपुर वाला' के क‍िरदार में नजर आने वाले हैं.

न‍िर्देशक प्रकाश झा (Prakash Jha) की वेब सीरीज 'आश्रम' (Aashram) का ट्रेलर एक द‍िन पहले ही र‍िलीज हुआ है. इस सीरीज में बॉबी देओल (Bobby Deol) बाबा न‍िराला नाम के एक हिंदु धर्मगुरु के किरदार में नजर आने वाले हैं. ट्रेलर के बाद से ही इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग उठने लगी है.

  • Share this:
मुंबई. बॉबी देओल (Bobby Deol) अब जल्‍द ही अपनी पहली वेब सीरीज 'आश्रम' (Aashram) के जरिए इंटरनेट कंटेंट की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं. उनकी इस वेब सीरीज का ट्रेलर एक द‍िन पहले ही रिलीज हुआ है. लेकिन ट्रेलर के साथ ही बॉबी देओल की इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग उठने लगी है. इस वेब सीरीज को हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला माना जा रहा है. ऐसे में ट्व‍िटर पर बुधवार सुबह से ही #BanAashramWebSeries हैशटैग जमकर ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया पर इस वेब सीरीज को र‍िलीज न करने देने की मांग उठाई जा रही है.

न‍िर्देशक प्रकाश झा (Prakash Jha) की ये वेब सीरीज मैक्‍स प्‍लेयर पर रिलीज होगी. इसका ट्रेलर एक द‍िन पहले ही रिलीज हुआ है. ट्रेलर में द‍िखाया गया है क‍ि बॉबी देओल 'बाबा न‍िराला काशीपुर वाला' के किरदार में हैं जो एक आश्रम चलाता है. इस आश्रम में आस्‍था भक्ति के साथ ही गलत काम भी होते हुए द‍िखाए गए हैं. आश्रम में आने वाली लड़कियां एक बार आने के बाद कभी बाहर नहीं जा पाती हैं. इस वेब सीरीज में 'भक्ति या भ्रष्‍टाचार' जैसे सवाल उठाए गए हैं.



वेब सीरीज के इस कंटेंट पर अब लोगों ने अपनी नाराजगी जताई है. कई लोग इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग उठा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ओटीटी प्‍लेटफॉर्म कंटेंट के नाम पर खुलेआम ह‍िंसा, अपराध जैसी चीजें द‍िखा रहे हैं और उन्‍हें क‍िसी सर्टिफिकेशन की भी जरूरत नहीं है. क्‍योंकि केबल टेलीविजन एक्‍ट 1995 इंटरनेट पर द‍िखाए जाने वाले इस तरह के कंटेंट पर लागू नहीं होता.'

























प्रकाश झा ने 'आश्रम' के ट्रेलर से पहले जारी किया था डिसक्लेमर
शायद न‍िर्देशक प्रकाश झा पहले से ही जानते थे क‍ि उनकी ये वेब सीरीज व‍िवादों में फंस सकती है. इसल‍िए उन्‍होंने 'आश्रम' के ट्रेलर से पहले एक डिसक्लेमर जारी कर साफ कर दिया है कि इस वेब सीरीज से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उनका कोई इरादा नहीं है. हालांकि लोगों ने साफ किया है कि एक ड‍िस्‍क्‍लेमर चला कर इस तरह का कंटेंट नहीं द‍िखाया जा सकता. उन्होंने डिसक्लेमर में स्पष्ट कर दिया कि इस वेब सीरीज को केवल मनोरंजन के लिए बनाया गया है.