गणपति महोत्सव में बॉलीवुड करता है जमकर सेलिब्रेशन

गणपति महोत्सव में बॉलीवुड करता है जमकर सेलिब्रेशन
भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट की ओर से 129वें वर्ष के अवसर पर पुणे समेत दुनियाभर के भक्तों के लिये पहली बार ‘ऑनलाइन सांस्कृतिक महोत्सव’ का आयोजन किया गया है.

भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट की ओर से 129वें वर्ष के अवसर पर पुणे समेत दुनियाभर के भक्तों के लिये पहली बार ‘ऑनलाइन सांस्कृतिक महोत्सव’ का आयोजन किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 2:22 AM IST
  • Share this:
पुणे. जल्द ही गणपति महोत्सव शुरू होने वाले हैं. लेकिन इस साल कोरोना के कारण गणेशोत्सव मनाने को लेकर नियम-कानूनों का भी खयाल रखना होगा. इसलिए प्रशासन के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए गणपति श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट की ओर से 129वें वर्ष के अवसर पर पुणे समेत दुनियाभर के भक्तों के लिये पहली बार ‘ऑनलाइन सांस्कृतिक महोत्सव’ का आयोजन किया गया है. ट्रस्ट के उत्सव प्रमुख पुनीत बालन ने ये जानकारी दी.

पुणे श्रमिक संघ में हुए एक कार्यक्रम में पुनीत बालन के साथ अध्यक्ष संजीव जावले, उपाध्यक्ष बालासाहेब निक, सचिव दिलीप आडकर, लीड मीडिया के विनोद सातव भी मौजूद रहे. ‘ऑनलाइन सांस्कृतिक महोत्सव’ के बारे में पुनीत बालन ने कहा, "श्री गणराय का आगमन समाज में खुशी, उत्साह और कायाकल्प का उत्सव है."

उन्‍होंने बताया कि इस महोत्सव में जाने-माने गायक और संगीतकार शंकर महादेवन के संगीत समारोहों की एक किस्म होगी. प्रशंसक शास्त्रीय गायक राहुल देशपांडे के विशेष गायन का आनंद ले सकेंगे. अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त तबला वादक पद्म श्री पं. विजय घाटे, बांसुरी वादक राकेश चौरसिया की जुगलबंदी होगी. इसके अलावा, प्रसिद्ध गायक, संगीतकार डॉ. सलील कुलकर्णी द्वारा सुमधुर गीतों का एक संगीत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जाने-माने लोक कलाकार नंदेश उमप और गणेश चंदनशिवे इस सांस्कृतिक उत्सव में लोक कला और लोक गीतों के विभिन्न रंगों का प्रदर्शन करेंगे.



युवा लिटिल चंप्स के तौर पर प्रख्यात युवा गायक प्रथमेश लघाटे, कार्तिकी गायकवाड, मुग्धा वैशंपायन और स्वरभास्कर पं. भीमसेन जोशी के पोते विराज जोशी का संगीत कार्यक्रम गणेश भक्तों के लिए प्रस्तुतियां देंगे. समारोह में गणेशोत्सव पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल, सह-पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्र शिसवे, लेखक - निर्देशक प्रवीण तरडे और जाने-माने संगीतकार अजय-अतुल के साथ वीडियो साक्षात्कार के माध्यम से मैजूद रहे. अभिनेत्री मृणाल कुलकर्णी, श्रुति मराठे, भार्गवी चिरमुले, मिलिंद कुलकर्णी और विनोद सातव इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संचालन की भूमिका में होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज