Home /News /entertainment /

barsaat bobby deol twinke khanna movie shekhar kapur and karishma kapoor exit from the film ps

Barsaat में जब हुई थी ट्विंकल खन्ना की एंट्री, 20 दिन की शूटिंग कर करिश्मा ने छोड़ दी थी फिल्म

बॉबी देओल के साथ पहले ट्विंकल खन्ना नहीं बल्कि करिश्मा कपूर थीं. (फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter/therealkarismakapoor /Instagram)

बॉबी देओल के साथ पहले ट्विंकल खन्ना नहीं बल्कि करिश्मा कपूर थीं. (फोटो साभाऱ: Movies N Memories/Twitter/therealkarismakapoor /Instagram)

दिग्गज अभिनेता और फिल्म मेकर धर्मेंद्र (Dharmendra) के होम प्रोडक्शन हाउस की ‘बरसात’ (Barsaat) का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था. लेकिन, राजकुमार से पहले फिल्म की कमान शेखर कपूर के जिम्मे थी. फिल्म का नाम भी बरसात नहीं बल्कि ‘बादल’ था, इस टाइटल का चुनाव शेखर कपूर ने किया था.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत बॉबी देओल (Bobby Deol) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की ‘बरसात’ (Barsaat) को रिलीज हुए काफी समय बीत गया है. बरसात ही वह फिल्म थी, जिसके साथ बॉबी देओल और ट्विंकल खन्ना ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्मों को लेकर कई दिलचस्प किस्से अक्सर सुनने को मिलते हैं. ऐसा ही किस्सा बरसात से भी जुड़ा है. जिसका साथ पहले तो डायरेक्टर ने छोड़ दिया और फिर फिल्म की लीड एक्ट्रेस ने भी. जी हां, ये किस्सा क्या है और फिल्म के डायरेक्टर और एक्ट्रेस ने फिल्म क्यों छोड़ी? आईए बताते हैं आपको फिल्म ‘बरसात’ के मेकिंग की कहानी, जिसमें करिश्मा की एग्जिट ने ट्विंकल खन्ना की एंट्री करा दी.

दिग्गज अभिनेता और फिल्म मेकर धर्मेंद्र के होम प्रोडक्शन हाउस की ‘बरसात’ का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था. लेकिन, राजकुमार से पहले फिल्म की कमान शेखर कपूर के जिम्मे थी. फिल्म का नाम भी बरसात नहीं बल्कि ‘बादल’ था, इस टाइटल का चुनाव शेखर कपूर ने किया था. इस फिल्म में बॉबी देओल के साथ करिश्मा कपूर को कास्ट किया था. बॉबी और करिश्मा की जोड़ी भी कमाल की लग रही थी. फिल्म को लेकर शेखर ने काफी काम भी कर लिया था. जंगल में करीब 20 दिन की शूटिंग भी करिश्मा कपूर के साथ पूरी कर ली थी. लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि फिल्म में न शेखर रहे, न करिश्मा.

करिश्मा कपूर ने छोड़ दी फिल्म
कहते हैं कि शेखर कपूर का मेकर्स से कुछ ऐसा मनमुटाव हुआ कि उन्होंने 20 दिन फिल्म की शूटिंग की और फिर फिल्म से किनारा कर लिया. शेखर कपूर के फिल्म छोड़ते ही नए निर्देशक की सरगर्मी से तलाश होने लगी. क्योंकि, बात धर्मेंद्र के बेटे बॉबी के करियर की थी. ऐसे में राजकुमार संतोषी ने निर्देशन का जिम्मा अपने कंधों पर ले लिया. लेकिन, इन सबके बीच काफी समय लग गया. ऐसे में करिश्मा कपूर को भी अपने डेब्यू की जल्दबाजी थी. इसलिए उन्होंने इस फिल्म को छोड़ ‘प्रेमकैदी’ साइन कर ली.

बॉबी के सनग्लासेस बन गए फैशन स्टेटमेंट
जब करिश्मा कपूर ने फिल्म छोड़ दी तो राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड में लॉन्च हुईं. करिश्मा के जाते ही फिल्म का नाम भी बदल दिया गया और ‘बादल’ से ‘बरसात’ हो गया. बॉबी और ट्विंकल की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए. फिल्म के गानों के साथ ही बॉबी का फैशन स्टाइल भी छा गया.

Tags: Bobby Deol, Karishma Kapoor, Twinkle khanna

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर