होम /न्यूज /मनोरंजन /

फिल्मों पर पहले भी बवाल मचा चुकी है करणी सेना

फिल्मों पर पहले भी बवाल मचा चुकी है करणी सेना

आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर का पोस्टर.

आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर का पोस्टर.

भंसाली ने फ़िल्म की स्क्रीनिंग कुछ पत्रकारों के लिए की भी है लेकिन इससे भी करणी सेना का विरोध कुछ कम नहीं हुआ

    दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह की फिल्म पद्मावती को लेकर करणी सेना की तरफ़ से काफ़ी विरोध किया जा रहा है. इस फिल्म के प्रति गुस्सा जाहिर करने के लिए राजपूत करणी सेना ने अपने कार्यकर्ताओं की पूरी फौज लगा रखी है और इसी विरोध के चलते फ़िल्म की रिलीज़ आगे खिसकती भी लग रही है.

    लेकिन यह पहली बार नहीं है जब किसी फ़िल्म को लेकर करणी सेना ने विरोध दर्ज किया है, इससे पहले भी वो बॉलीवुड की नाक में दम कर चुके हैं. भंसाली की पिटाई करने से कई साल पहले 2008 में आशुतोष गोवारिकर भी पर करणी सेना की 'कृपा' बरस चुकी है.

    दरअसल आशुतोष गोवारिकर की जिस फिल्म ने करणी सेना को 'गुस्सा' दिलाया था वो थी 'जोधा अकबर'. साल 2008 में आई इस फिल्म में ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय लीड रोल में थीं. करणी सेना का आरोप था कि फिल्म मेकर ने क्रिएटिविटी के नाम पर इतिहास के साथ छेड़छाड़ की है. उनका कहना था कि फिल्म में जोधा बाई को अंबर के राजा की पत्नी दिखाया गया है. यह सच नहीं है क्योंकि वह मेवाड़ के राजा भारमल की बेटी थी, उनका कहना था कि जोधा बाई नाम की अकबर की कोई पत्नी थी ही नहीं

    अगर करणी सेना कि इस डिमांड को आशुतोष मान लेते तो पूरी फ़िल्म की कहानी ही बदल जाती, ज़ाहिर है उनके पीछे हटने का सवाल नहीं था लेकिन करणी सेना ने भी अपना विरोध नहीं छोड़ा.

    इस फिल्म के नाम से लेकर कहानी तक के विरोध के बाद गोवारिकर ने फिल्म के कंटेंट के लिए माफी मांगी थी और करणी सेना के डर से कई थिएटर मालिकों ने इस फ़िल्म को रिलीज़ ही नहीं किया था.

    अब करणी सेना का नया शिकार बने संजय लीला भंसाली की फ़िल्म 'पद्मावती' की हालत भी टाइट है.  पहले जयपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर भंसाली पर हमला हुआ और अब फ़िल्म की लीड दीपिका पादुकोण पर हमले की धमकी फिल्म के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर चुकी है.

    भंसाली ने फ़िल्म की स्क्रीनिंग कुछ पत्रकारों के लिए की भी है लेकिन इससे भी करणी सेना का विरोध कुछ कम नहीं हुआ और उनके विरोध और गुस्से को देखते हुए लगता है कि  फिल्म की रिलीज डेट 2018 तक भी बढ़ाई जा सकती है.

    यह भी पढ़ें:

    न्यूड और एस.दुर्गा के चक्कर में इस्तीफा देने वाले डायरेक्टर की जगह आए राहुल रवैल

    Tags: Deepika padukone, Sanjay leela bhansali

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर