ज़ायरा वसीम से पहले इन अभिनेत्रियों ने छोड़ा था बॉलीवुड

जायरा के मुताबिक उनका काम उन्हें धर्म की राह से भटका रहा था. इसलिए उन्होंने धर्म और काम के बीच धर्म को चुना.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:06 AM IST
ज़ायरा वसीम से पहले इन अभिनेत्रियों ने छोड़ा था बॉलीवुड
बॉलीवुड एक्ट्रेस जायरा वसीम.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 11:06 AM IST
जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के ऐलान ने सनसनी मचा दी है. अच्छे खासे चलते करियर में उनका इस तरह का फैसला हैरान करता है. उन्होंने एक्टिंग की राह छोड़ने के पीछे अपने धर्म को वजह बताया. जायरा के मुताबिक उनका काम उन्हें धर्म की राह से भटका रहा था. इसलिए उन्होंने धर्म और काम के बीच धर्म को चुना. वैसे जायरा ऐसी पहली अभिनेत्री नहीं हैं जिन्होंने इस तरह बॉलीवुड को अलविदा कहा है. इससे पहले भी एक्ट्रेस एक्टिंग छोड़ दूसरी राह पकड़ चुकी हैं. हां, लेकिन वजहें सबकी अलग रहीं.

सबसे पहले बात करते हैं चर्चित एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी की. यह 90 के दौर में बॉलीवुड का बड़ा नाम थीं. लेकिन धीरे-धीरे इस काम से उनका मोह भंग होने लगा. ममता ने साल 2000 के आसपास बॉलीवुड से दूरी बनाने का फैसला लिया. इससे उनके फैन्स बेहद निराश हुए थे.



'घर से निकलते ही' गाने में नजर आई वो खूबसूरत लड़की याद है. जी हां, मयूरी कांगो ने 1996 में 'पापा कहते हैं' से अपने करियर की शुरुआत की. ऐसा नहीं था कि काम नहीं मिल रहा था. साल 1997 में उन्होंने बेताबी की. इसके बाद साल 2000 में वह बादल में नजर आईं. लेकिन करियर के बीच में एक NRI से शादी रचाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड को बाय कह दिया. अभी लोग उन्हें पसंद करने ही लगे थे कि मयूरी ने अपने इस फैसले से सबको हैरान कर दिया. कुछ समय पहले खबर आई थी कि मयूरी फिलहाल एक मल्टीनेशनल कंपनी में किसी बड़ी पोस्ट पर हैं.



आयशा टाकिया अब तो केवल अपनी प्लास्टिक सर्जरी की वजह से ही याद की जाती हैं. लेकिन उन्होंने शुरुआत शानदार की थी. डोर, वांटेड जैसी फिल्मों में आयशा को बेहद प्यार मिला. दर्शक उनकी एक्टिंग और सादगी पर फिदा हो चुके थे. लेकिन सपा नेता अबु आजमी के बेटे फरहान आजमी से शादी के बाद आयशा ने एक्टिंग को अलविदा कह दिया.


Loading...

ब्लैक में रानी मुखर्जी के बचपन का रोल करने वाली आयशा कपूर ने सिर्फ दो फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया. वह साल 2005 में ब्लैक में नजर आईं. इसके बाद साल 2009 में सिकंदर में नजर आईं. इन फिल्मों के बाद उन्होंने दोबारा पर्दे का रुख नहीं किया.



यह भी पढ़ें: धर्म के नाम पर सोशल मीडिया पर ताने सुन चुकीं हैं ये एक्ट्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 10:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...