भाग्यश्री ने त्रिवेंद्र सिंह रावत से फिल्म सिटी के लिए काम करने की इच्छा जताई

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाग्यश्री. (Photo: News 18 and Twitter)
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाग्यश्री. (Photo: News 18 and Twitter)

फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree) एवं उनके पति हिमालय दासानी (Himalaya Dasani) ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) से मिलकर उत्तराखंड में फिल्म सिटी के क्षेत्र में काम करने की इच्छा जताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 1:16 AM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) से सोमवार को फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree) एवं उनके पति हिमालय दासानी (Himalaya Dasani) ने भेंट की तथा प्रदेश में फिल्म सिटी के क्षेत्र में कार्य करने की इच्छा जताई.

भाग्यश्री ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्मी हस्तियों का रूझान बढ़ा है और राज्य में युवाओं को अगर फिल्म के क्षेत्र में विभिन्न प्रशिक्षण दिए जाएं तो वे इस क्षेत्र में अच्छा करियर बना सकते हैं. फिल्मकार दंपति ने जैविक उत्पादों की बढ़ती मांग के मद्देनजर प्रदेश में उन्हें बढ़ावा देने की जरूरत पर बल दिया और कहा कि इस क्षेत्र में भी उत्तराखंड में काफी सम्भावनाएं हैं.

'फिल्म सिटी के लिए चाहिए अधिक जमीन'
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनाने के लिए भूमि तलाशी जा रही है. उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी के लिए जमीन अधिक चाहिए और वह स्थान एयरपोर्ट से भी कम दूरी पर होना चाहिए.
रावत ने कहा कि यदि उत्तराखंड के युवाओं को यहां फिल्म के क्षेत्र में प्रशिक्षण मिलता है तो वे इस क्षेत्र में अच्छा भविष्य बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में फिल्म सिटी बनने से लोगों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.



इससे पहले सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपने आवास में रविवार को फिल्म ‘कुतुब मीनार (Qutub Minar)’ का मुहूर्त शॉट दिया. यह फिल्म इंडियन सिनेफिले, फिल्म एवं मेन स्ट्रीम प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है. इस फिल्म के निर्देशक राज आशू, निर्माता पंचम सिंह, निर्मला सिंह एवं मनोज वोहरा तथा प्रमुख कलाकार संजय मिश्रा (Sanjay Mishra), करनवीर बोहरा (Karanvir Bohra) तथा मिनीषा लांबा (Minisha Lamba) हैं.

इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग उत्तराखण्ड में होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मांकन के लिए फिल्म निर्माताओं का ध्यान उत्तराखण्ड की ओर बढ़ा है और यहां का प्राकृतिक एवं नैसर्गिक सौन्दर्य फिल्मकारों को आकर्षित करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज