एक लेखक ने भंसाली पर लगाया 'पद्मावती' की कहानी चुराने का आरोप!

तेजपाल ने कहा कि वो खुद राष्ट्रपति के पास जाएंगे और भंसाली के साथ साइन किया हुआ अग्रीमेंट भी ले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2017, 4:42 PM IST
  • Share this:
संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' की रिलीज फिलहाल अनिश्चितकाल तक के लिए टल गई है. बीते कुछ महीनों से देश भर में इस फिल्म के विरोध और बैन की मांग ने ऐसी आग पकड़ी कि निर्माताओं को इसकी रिलीज रोकनी पड़ी. लेकिन अभी भी यह फिल्म विवादों से बाहर नहीं हो पाई है. अब दिल्ली एनसीआर के बागपत में रहने वाले एक व्यक्ति ने संजय लीला भंसाली पर अपनी लिखी हुई कहानी चुराने का आरोप लगा दिया है.

बागपत के रहने वाले तेजपाल सिंह धामा का कहना है कि फिल्म 'पद्मावती' की कहानी इनके लिखे हुए उपन्यास 'अग्नि की लपटें' पर आधारित है. तेजपाल का कहना है कि फिल्म बनाने से पहले भंसाली उनसे मिले थे, उनके उपन्यास के कॉपी राईट खरीदे और उनके साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था.

लेकिन अब तेजपाल का आरोप है कि भंसाली ने उस कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन करते हुए इस फिल्म का नाम 'पद्मावती' रख दिया, जबकि उनकी किताब में रानी को हर जगह 'पद्मिनी' के नाम से संबोधित किया गया है.



आरोप लगाने वाले तेजपाल यह भी कहते हैं कि भंसाली अब इस फिल्म को जायसी के 'पद्मावत' पर आधारित है. उनका कहना है कि जायसी की पद्मावत में कोई सच्चाई नहीं थी.
इसके साथ ही तेजपाल ने यह भी कहा कि वो खुद राष्ट्रपति के पास जाएंगे और भंसाली के साथ साइन किया हुआ अग्रीमेंट भी ले जाएंगे जिससे उन्हें इंसाफ मिल सके.

ये भी पढ़ें:

#Trailer: फिल्म में 'पैड' पहनकर घूम रहे हैं 'पैडमैन' अक्षय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज