Home /News /entertainment /

सलमान खान की फटी जींस देखकर इस एक्टर ने किया था ये काम

सलमान खान की फटी जींस देखकर इस एक्टर ने किया था ये काम

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान.

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान.

सलमान खान के शुरुआती करियर से जुड़ा ये किस्सा काफी मजेदार है.

    बॉलीवुड के 'सुल्तान' इस वक्त 'भारत' के जरिए दुनियाभर में छाए हुए हैं. बॉलीवुड में 31 साल पूरे कर चुके सलमान ने अपने करियर की शुरुआत एक साइड एक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने 1987 में अपनी फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी की' की शूटिंग शुरू कर दी थी. इस फिल्म में लीड रोल में फारुख शेख और रेखा थे. इसके अलावा फिल्म में सलमान के साथ रेनू आर्या भी साइड रोल में थी.

    इस फिल्म में लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल का म्यूजिक था, लेकिन सलमान पर एक गाना भी फिल्माया नहीं गया. सलमान खान ने मॉडलिंग से लेकर एक्टिंग तक काफी स्ट्रगल किया है. इसकी वजह ये थी कि काम की तलाश में सलमान ने कभी भी अपने पिता के नाम का सहारा नहीं लिया.

    जब सलमान शुरुआत कर रहे थे उस वक्त अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव एक बड़े फिल्मी सितारे के तौर पर शुमार किए जाने लगे थे. उन दिनों सलमान और कुमार गौरव के बीच काफी दोस्ती थी. वह दौर सलमान के स्ट्रगल का था और उनके पास उतने पैसे भी नहीं थे कि नई-नई जींस खरीद सकें. बताया जाता है कि एक दिन कुमार गौरव ने सलमान को फटी जींस में देखा तो उन्हें अपनी जींस दे दी थी.



    सलमान कभी अपने इस दोस्त की जींस पहन जाया करते, तो कभी अपनी डेट्स को इंप्रेस करने के लिए उनकी कार ले जाया करते. यही वह वक्त था जब कुमार गौरव और सुनील शेट्टी की नर्मदिली ने सलमान के दिल में जगह बना ली. (हालांकि तब सुनील शेट्टी बस एक बिजनेसमैन थे और उन्होंने भी सलमान को जींस का एक सेट दिया था)

    सलमान उस वक्त बड़े स्टार में शुमार गोविंदा से भी बहुत प्रभावित थे. एक बार गोविंदा और सलमान खान एक ही स्टूडियो में शूट कर रहे थे. गोविंदा ने एक शॉट के बाद सलमान को देखा और उन्हें एक अनजान मॉडल समझकर पूछा, क्या मेरा शॉट अच्छा था? यह कुछ ऐसे वाकये हैं जिन्हें सलमान ने इंडस्ट्री में आने के बाद याद रखा और हमेशा विनम्र बने रहे.



    जब कुमार गौरव ने बॉलीवुड के अलविदा कहा तो सलमान बॉलीवुड के बड़े स्टार बन चुके थे. कुछ ही दिन बाद गोविंदा के करियर में भी ढलान आ गई. लेकिन गोविंदा को सलमान ने याद रखा और 2007 में पार्टनर से कमबैक करने में उनकी मदद की. सलमान इंडस्ट्री के अंदर विनम्र इंसान के रूप में मशहूर हैं. एक-दो वाकये छोड़ इंडस्ट्री के लोगों से उनके संबंध अच्छे ही रहे हैं. करियर के चौथे दशक में भी सलमान अगर सफलता के रोज नए मुकाम छू रहे हैं तो उनके स्वभाव का योगदान भी इसमें कम नहीं है.

    यह भी पढ़ें:

    12 साल पहले इस Kiss की वजह से विवादों में फंस गई थीं शिल्पा शेट्टी

     

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Bharat Movie, Salman khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर