Home /News /entertainment /

21 नवंबर को अरेस्ट हुईं भारती सिंह, तीसरे दिन मिली बेल; जानिए कब-कब क्या हुआ

21 नवंबर को अरेस्ट हुईं भारती सिंह, तीसरे दिन मिली बेल; जानिए कब-कब क्या हुआ

हास्य कलाकार भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया.

हास्य कलाकार भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया.

एनसीबी (NCB) ने घर से गांजा की जब्ती के बाद भारती सिंह (Bharti Singh) को शनिवार को और उनके पति हर्ष लिंबाचिया (Harsh Limbachia) को रविवार सुबह हिरासत में लिया गया. रविवार को अदालत ने उन्हें 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...
    मुंबई. मुंबई की एक अदालत ने ड्रग्स जब्ती मामले में अरेस्ट हास्य कलाकार भारती सिंह (Bharti Singh) और उनके पति टीवी एंकर हर्ष लिंबाचिया (Harsh Limbachia) को सोमवार को जमानत दे दी. मजिस्ट्रेट ने दोनों को 15,000-15,000 रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी.

    नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने उपनगर अंधेरी में दंपति के घर से गांजा की जब्ती के बाद सिंह को 21 नवंबर को गिरफ्तार किया था जबकि उनके पति को 22 नवंबर को सुबह हिरासत में लिया गया. रविवार को उन्हें मजिस्ट्रेट अदालत के सामने पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. आपको बात दें कि एनसीबी इस साल जून में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में ड्रग्स के कथित इस्तेमाल के संबंध में जांच कर रही है.

    कम मात्रा में गांजे की जब्ती से मजबूत नहीं था केस
    इसके बाद दोनों ने अपने वकील अयाज खान के जरिए जमानत याचिकाएं दाखिल की थीं, जिस पर 23 नवंबर (सोमवार) को सुनवाई हुई. एनसीबी ने दंपति के रेजिडेंस और ऑफिस पर छापे के दौरान 86.5 ग्राम गांजा की जब्ती की थी. ड्रग्स रोकथाम संबंधी एनडीपीएस कानून के तहत इसे ‘कम मात्रा’ माना गया है.

    '...इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए'
    खान ने सोमवार को अदालत को बताया कि दंपति पर ड्रग्स के सेवन और बरामदगी के संबंध में मामला दर्ज किया गया है. कानून के तहत ड्रग्स की इतनी मात्रा को बहुत कम मात्रा बताया गया है. उन्होंने दलील दी, ‘जिस अपराध के तहत मेरे मुवक्किलों (सिंह और लिंबाचिया) पर मामला दर्ज किया गया है, उसके तहत एक साल जेल की सजा हो सकती है, इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए.’

    ड्रग्स तस्कर ने बताया था भारती सिंह और हर्ष का नाम
    मजिस्ट्रेट ने खान की दलीलें स्वीकार ली और दंपति को जमानत दे दी. एनसीबी की ओर से कोई वकील अदालत में मौजूद नहीं था और जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अदालत से जमानत याचिकाओं पर जवाब देने के लिए समय देने की मांग की. ड्रग्स के एक तस्कर से पूछताछ के दौरान भारती सिंह और उनके पति का नाम सामने आया था.

    Tags: Bharti Singh, Bollywood drugs, Drugs case, NCB

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर