इस एक्ट्रेस ने डेब्यू के बाद घटाया था 33 किलो वजन

भूमि कहती हैं, मोटा होने मेरे लिए परेशानी नहीं था. लेकिन अनहेल्दी होना चिंता का कारण था. मेरे ज्यादा वजन से पीठ और जोड़ों में तकलीफ होने लगी थी.

News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 5:01 AM IST
इस एक्ट्रेस ने डेब्यू के बाद घटाया था 33 किलो वजन
'दम लगाके हईशा' में भूमि पेडनेकर.
News18Hindi
Updated: July 18, 2019, 5:01 AM IST
भूमि पेडनेकर...वो एक्ट्रेस जिसने डेब्यू ही ऐसे लुक के साथ किया जिसका रिस्क शायद ही कोई ले. उनके मन में अपने लुक को लेकर कोई शक नहीं था. उनका कॉन्फिडेंस पर्दे पर नजर आया और उन्होंने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया. वह 'दम लगा के हईशा' से लोगों को इंप्रेस कर चुकी थीं. लेकिन वह एक एक्ट्रेस के तौर पर खुद को सीमीत नहीं करना चाहती थी. इसलिए उन्होंने जिम की राह पकड़ी और फिटनेस पर ध्यान देना शुरू किया.

भूमि कहती हैं, मोटा होने मेरे लिए परेशानी नहीं था. लेकिन अनहेल्दी होना चिंता का कारण था. मेरे ज्यादा वजन से पीठ और जोड़ों में तकलीफ होने लगी थी. मेरी डाइट अनहेल्दी थी. सेहत पर तो असर पड़ ही रहा था. साथ ही यह मेरे करियर के लिए भी सही नहीं था. मैं बतौर एक्टर खुद पर कोई पाबंदी नहीं लगा सकती थी. जैसा कि आप जानते ही हैं प्लस साइज़ लोगों के लिए हमारे पास कोई महान स्क्रिप्ट नहीं होतीं. इस सब के बाद भूमि ने वजन घटाने का फैसला लिया. लेकिन उन्होंने खुद को भूखा नहीं मारा, ना ही खुद को उन चीज़ों के लिए रोका जो वह इंजॉय करती थीं. उनका मकसद 'ज़ीरो फिगर' नहीं था वह केवल फिट होना चाहती थीं.



जब तक उनकी पहली फिल्म 'दम लगा के हईशा' रिलीज हुई वह दस किलो वजन घटा चुकी थीं. लेकिन उनकी मंजिल अभी आई नहीं थी. भूमि बताती हैं, ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास कोई प्लान नहीं था. मैं खुद ही खुद पर काम कर रही थी. मैंने खुद से कह दिया था कि अगर ऐसे काम ना बना तो मैं प्रोफेशनल हेल्प लूंगी. मुझे पता था कि मुझे फिजिकल हार्डवर्क करना होगा. मेरे मामले में 60 पर्सेंट वर्कआउट और 40 पर्सेंट डाइट ने काम किया है.



करीब 33 किलो घटाने वाली भूमि अपने फैन्स को भी फिट रहने की सलाह देती हैं. वह कहती हैं मंडे का इंतजार मत करो. वह कभी नहीं आता. अगर आप जिम नहीं जा सकते तो साइकिल चलाइए या रस्सी कूदिए. आलसी मत बनिए क्योंकि वर्क आउट और सही डाइट ही फिट रहने का तरीका है. अगर आप अप्राकृतिक तौर से वजन घटाते हैं तो यह केवल कुछ ही दिन के लिए होगा. मुझे वजन कम करने में एक साल लगेगा. अपने आप को समय दें और धीरे-धीरे बदलाव देखें.

यह भी पढ़ें:
Loading...

इस एक्ट्रेस के पति पर लगा रेप का आरोप और विवाद में घिरा बेटा भी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 4:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...