COVID WARRIOR: भूमि पेडनेडकर की पहल, 5 लोगों वाली टीम में अब 200 वॉरियर

COVID WARRIOR : भूमि पेडनेडकर की पहल. (Photo Credits:bhumipednekar/Instagram)

COVID WARRIOR : भूमि पेडनेडकर की पहल. (Photo Credits:bhumipednekar/Instagram)

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) सोशल मीडिया के जरिए कोविड वॉरियर (Covid Warrior) की चेन बनाकर देश भर में कोरोना संक्रमितों की मदद कर रही हैं. 5 लोगों से शुरू की गई टीम में अब 200 से अधिक वॉरियर जुड़ गए हैं.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) इन दिनों कोविड-19 (Covid-19) संक्रमितों की मदद में जुटी हुई हैं. भूमि कोरोना पीड़ितों की जिंदगी बचाने की हर संभव कोशिश में लगी हैं. इसके लिए सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक मदद पहुंचाने का फैसला किया और एक टीम बनाई. टीम ऐसे लोगों की मदद कर रही हैं जो इस वक्त बीमारी से जूझ रहे हैं. इसके अलावा भूमि लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की भी प्रार्थना कर रही हैं.

भूमि पेडनेकर का कहना है कि इस वक्त लोगों की मदद के लिए सोशल मीडिया से अच्छा कोई प्लेटफॉर्म नहीं है. एक्ट्रेस ने कोविड वॉरियर (Covid Warrior) टीम की शुरुआत 5 लोगों से की. इस टीम में अब 200 से अधिक लोग जुड़ गए है. ये सभी लोग देश भर में सातों दिन, 24 घंटे मदद पहुंचाने में जुटे हुए हैं. यह टीम पीड़ितों को ऑक्सीजन, प्लाज्मा, बेड्स के साथ-साथ दवा भी मुहैया करवा रही हैं.

(covid warrior :bhumipednekar/Instagram)

डीएनए से बात करते हुए भूमि पेडनेकर ने कोविड वॉरियर की जर्नी  के बारे में बताया. भूमि ने बताया  'जब मेरी मां कोविड-19 संक्रमित हुई तो मैं बुरी तरह घबरा गई थी. वह बेहद मुश्किल भरा समय था. उनकी हालत काफी सीरीयस हो गई थी. हालांकि उस समय हालात आज की तरह बुरे नहीं थे फिर भी मैं अपनी मां के इलाज के लिए परेशान हो रही थी. मुझे यह जानकर सदमा जैसा लगा कि अगर हमारे जैसे सुविधा सपंन्न शहरों में ऐसी हालत है तो बाकी जगहों की स्थिति कैसी होगी? इसी दौरान मुझे इसे शुरू करने का ख्याल आया और मैंने मन ही मन सोच लिया कि जैसे ही मां ठीक होती हैं वैसे ही इसे शुरू कर दूंगी. मेरी कोशिश है कि हर एक जिंदगी बचा ली जाए. इसी तरह लोग जुड़ते गए और कारवां बनता गया.

covid warrior.:bhumipednekar/Instagram

भूमि की मानें तो एक दिन में करीब 100 से 150 रिक्वेस्ट आती है. लोग हमसे मदद करने की उम्मीद रखते हैं और कई तो हमसे इमोशनली जुड़ भी जाते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज