• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • World Nature Conservation Day: भूमि पेडनेकर को सता रही प्रकृति की चिंता, कहा- 'हम स्वार्थी हैं'

World Nature Conservation Day: भूमि पेडनेकर को सता रही प्रकृति की चिंता, कहा- 'हम स्वार्थी हैं'

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) को अक्सर प्रकृति के बारे में चिंता व्यक्त करते सुना गया है. फोटो साभार: @bhumipedenkar instagram

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) को अक्सर प्रकृति के बारे में चिंता व्यक्त करते सुना गया है. फोटो साभार: @bhumipedenkar instagram

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) को अक्सर प्रकृति के बारे में चिंता व्यक्त करते सुना गया है. वह एक नेचर एक्टिविस्ट भी हैं. विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस (World Nature Conservation Day) के मौके पर एक्ट्रेस ने नई पीढ़ी को लेकर अपनी बात रखी है.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) को अक्सर प्रकृति के बारे में चिंता व्यक्त करते सुना गया है. वह एक नेचर एक्टिविस्ट भी हैं. एक क्लाइमेट वॉरियर होने के नाते ग्रह की स्थिति और प्रकृति को लेकर लोगों की लापरवाही देख भूमि परेशान होती हैं. विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस (World Nature Conservation Day) के मौके पर एक्ट्रेस ने नई पीढ़ी को लेकर अपनी बात रखी है.

    HT के अनुसार भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने कहा, "हम उस कगार पर पहुंच गए हैं, या फिर यूं कहे कि हमने अपने ग्रह को उस बिंदु पर धकेल दिया है जहां चीजें नियंत्रण से बाहर हो गई हैं. यदि आप देखें कि आसपास क्या हो रहा है, जैसे जर्मनी, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से और चीन में अचानक बाढ़ आ जाती है. यह सब बहुत बुरा है. अमेरिका के जंगल में आग लगी है, कनाडा में लू चल रही है. अब हमे समझ लेना चाहिए कि ये चीजे हमारे नियंत्रण से बाहर हो गई हैं, और आने वाली पीढ़ियों के लिए यह अच्छा नहीं होने वाला है."










    View this post on Instagram






    A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)






    भूमि ने आगे कहा कि, आज का दिन यह महसूस करने का दिन है कि हमारे पास जो कुछ भी बचा हुआ है उसे बचा कर रखना होगा. यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के प्रति हमारा कर्तव्य है. हमारे नेताओं और आम जनता को यह स्वीकार करने की आवश्यकता है कि हम अभी भी जो कर रहे हैं वह ठीक नहीं है. हमें प्रकृति और विभिन्न प्रजातियों के साथ रहने की आवश्यकता है. हम मनुष्य इतने स्वार्थी हैं, हम अक्सर यह भूल जाते हैं कि हम प्रकृति और अपने संसाधनों का दुरुपयोग नहीं कर सकते.

    आपको बता दें, ये कोई पहली बार नहीं हैं जब भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने प्रकृति को लेकर अपनी चिंताए व्यक्त की है, इससे पहले भी भूमि नेचर को लेकर बोल चुकीं हैं. एक्ट्रेस कई NGO से भी जुड़ी हैं जो लगातार नेचुरल कंजर्वेशन (natural conservation) को लेकर काम करता है. हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी जन्मदिन मनाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज