B'day Spl: 'तेरे नाम' से रातों-रात स्टार बन गई थीं भूमिका चावला, 11 साल पहले अपने टीचर से ही कर ली थी शादी

B'day Spl: 'तेरे नाम' से रातों-रात स्टार बन गई थीं भूमिका चावला, 11 साल पहले अपने टीचर से ही कर ली थी शादी
(photo credit: instagram/@bhumika_chawla_t)

भूमिका चावला (Bhumika Chawla) ने जब साल 2003 में बॉलीवुड में कदम रखा, हर किसी को यही लगा कि यह नई एक्ट्रेस है, लेकिन जब लोगों ने उनकी प्रोफाइल खंगाली तो पता चला कि वह साउथ सिनेमा की बड़ी हीरोइन हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 6:11 AM IST
  • Share this:
मुंबईः बॉलीवुड के 'दबंग खान' सलमान खान (Salman Khan) आज तक कई एक्टर और एक्ट्रेसेज को लॉन्च कर चुके हैं. सलमान खान अपनी फ‍िल्‍मों में कई नए कलाकारों को मौका दे चुके हैं, जो आज बड़े स‍ितारे बन चुके हैं. इन्हीं में से एक हैं, साउथ इंडियन फ‍िल्‍मों की एक्ट्रेस भूम‍िका चावला (Bhumika Chawla). सलमान खान ने साल 2003 में आई फ‍िल्‍म 'तेरे नाम' में भूमिका चावला को बॉलीवुड में लॉन्‍च क‍िया था. जिसके बाद भूमिका रातों-रात स्टार बन गई थीं. आज भूमिका चावला (Bhumika Chawla) अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं. भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में हुआ था. उनके जन्मदिन के खास मौके पर आपको उनकी जिदंगी के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं.

भूमिका चावला ने जब साल 2003 में बॉलीवुड में कदम रखा, हर किसी को यही लगा कि यह नई एक्ट्रेस है, लेकिन जब लोगों ने उनकी प्रोफाइल खंगाली तो पता चला कि वह साउथ सिनेमा की बड़ी हीरोइन हैं. भूमिका चावला की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, भूमिका के पिता आर्मी ऑफिसर थे. उनकी पढ़ाई दिल्ली में पूरी हुई, जिसके बाद वह मुंबई में बस गईं. उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म 'युवाकुदु' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. जिसमें उनके साथ तेलुगु अभिनेता सुमंत नजर आए थे.
View this post on Instagram

Tere NAAM — 17 years of this film that has left a mark in the industry and people’s minds ❤️

A post shared by Bhumika Chawla (@bhumika_chawla_t) on

इसके बाद 'खुशी' फिल्म में भूमिका, पवन कल्याण के साथ नजर आईं. जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. इसके बाद वह सुपरस्टार महेश बाबू के साथ फिल्म 'ओक्कादू' और जूनियर एनटीआर के साथ 'सिम्हादरी' में नजर आईं. तमिल-तेलुगु फिल्मों के बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया और सलमान खान के साथ 'तेरे नाम' करके पूरे बॉलीवुड में धमाल मचा दिया.


भूमिका ने 21 अक्टूबर 2007 में अपने योग टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली. र‍िपोर्ट्स के मुताबिक, भूम‍िका और भरत की मुलाकात सलमान खान ने ही करवाई थी. दोनों 'तेरे नाम' के दौरान मिले थे. लगभग 4 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने नासिक के एक गुरुद्वारे में शादी कर ली थी. दोनों का एक बेटा भी है. आखिरी बार भूमिका चावला को सुशांत सिंह राजपूत के साथ 'एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी' में उनकी बहन के रोल में नजर आई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज