क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा: इन 3 व्हाट्सऐप ग्रुप से पोर्न फिल्मों का बिजनेस चला रहे थे राज कुंद्रा

अहम बात ये है कि इन तीनों ही व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन और ओपेरेशनल हेड राज कुंद्रा ही थे. (फोटो साभारः Instagram @rajkundra9)

क्राइम ब्रांच की टीम ने एक बड़ा खुलासा किया है. जांच में यह बात निकलकर सामने आई है कि राज कुंद्रा (Raj Kundra) ने हटशॉट्स ऐप के पोर्न फिल्मों को पायरेसी से बचाने के लिए कॉपी राइट्स की एक लीगल टीम भी तैयार की थी.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति व बिजनेसमैन राज कुंद्रा के मामले (Raj Kundra Case) में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम काफी तेजी से जांच में जुटी हुई है और अब तक इस मामले में 11 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. वहीं, अब क्राइम ब्रांच की टीम ने एक बड़ा खुलासा किया है. जांच में यह बात निकलकर सामने आई है कि राज कुंद्रा ने हटशॉट्स ऐप के पोर्न फिल्मों को पायरेसी से बचाने के लिए कॉपी राइट्स की एक लीगल टीम भी तैयार की थी.

क्राइम ब्रांच के मुताबिक राज कुंद्रा ने पोर्न फिल्मों के बिजनेस को चलाने के लिए 3 व्हाट्सऐप ग्रुप तैयार किए थे, तो आइए जानते हैं उन 3 व्हाट्सऐप ग्रुप के बारे में विस्तार से-



पहला व्हाट्सऐप ग्रुप: HS-account
इस ग्रुप में खुद राज कुंद्रा हॉट शॉट्स ऐप के कंटेंट, सब्सक्राइबर, पेमेंट, ट्रांजेक्शन और पोर्न बिजनेस के प्रॉफिट से जुड़े हुए थे.

दूसरा व्हाट्सऐप ग्रुप: HS-operation
इस ग्रुप में किस तरह के पोर्न की रिक्वायरमेंट है... कैसे शूट करना है... कलाकार कौन है... उनकी पेमेंट... पोर्न फिल्म की एडिट... फाइनल कंटेंट और फाइनल प्रिंट के साथ यूके बेस्ड केनरिंन कंपनी को एफटीपी या लिंक भेजने जैसे काम होते थे.

तीसरा और सबसे अहम ग्रुप था- HS take down:-
ये वो ग्रुप था, जिसका काम पोर्न फिल्मों की कॉपीराइट और पाइरेसी की मोनिटरिंग से जुटा होता था. हॉटशॉट्स ऐप पर जो पोर्न फिल्में डाली गई हैं, वो पोर्न फिल्में किसी अन्य पोर्न वेबसाइट या पोर्टल या ऐप ने डाली, तो उसकी जानकारी केनरिंन कंपनी को देकर उस वेबसाइट को नोटिस भिजवाना और कंटेंट ब्लॉक के साथ ही साथ उस पर कानूनी कार्यवाही की धमकी देते उस वेबसाइट से या वेब से कंपल सेशन की डिमांड करना जैसे काम होते थे.

ये भी पढ़ेंः Raj Kundra Case: शिल्पा शेट्टी को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है पुलिस

 पोर्नोग्राफी के मामले में आईटी एक्ट के साथ ही आईपीसी की कई धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ मामला बनता है. वहीं, देश में तकनीक और इंटरनेट की बढ़ती पहुंच के साथ ही आईटी एक्ट में संशोधन भी किया गया है. (फोटो साभारः विरल भयानी)

अहम बात ये है कि इन तीनों ही व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन और ओपेरेशनल हेड राज कुंद्रा ही थे. बता दें, राज कुंद्रा (Raj Kundra) इस समय पुल‍िस कस्‍टडी में हैं. राज को मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिए इन्हें प्रकाशित करने के मामले में सोमवार की रात को ग‍िरफ्तार क‍िया गया था. इस मामले में राज कुंद्रा समेत 11 लोगों को ग‍िरफ्तार क‍िया गया है. वहीं, पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तार राज कुंद्रा को कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस रिमांड में भेजा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.