Neha Sharma Birthday: इस कांग्रेस विधायक की बेटी हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा, पढ़ते-पढ़ते मिला फिल्मों में ऑफर

इस बार  बिहार विधानसभा चुनाव में अपने पिता के लिए वोट मांगने भी पहुंची थीं नेहा शर्मा. (फोटो- अजीत शर्मा के फेसबुक पेज से)
इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में अपने पिता के लिए वोट मांगने भी पहुंची थीं नेहा शर्मा. (फोटो- अजीत शर्मा के फेसबुक पेज से)

बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) नेहा शर्मा (Neha Sharma) का आज जन्मदिन है. मूल रुप से बिहार के भागलपुर (Bhagalpur, Bihar) की रहने वाली नेहा के पिता अजीत शर्मा (Ajeet Sharma) कांग्रेस से विधायक हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 11:34 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड की बेहद ही खूबसूरत और ग्लैमरस एक्ट्रेसेस (Glamorous Actress) में नेहा शर्मा (Neha Sharma) भी शुमार हैं. आज ही के दिन 21 नवंबर 1987 को बिहार के भागलपुर (Bhagalpur) में उनका जन्म हुआ था. शरुआती पढ़ाई भागलपुर के माउंट कारमेल स्कूल (Mount Carmel School) में ही हुई, फिर उसके बाद आगे पढ़ाई के लिए वे नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ इंटीरियर एंड फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT), नई दिल्ली आ गईं और फैशन डिजाइनिंग (Fashion Designing) का कोर्स करने लगीं. जब वे पढ़ाई कर रही थीं, तभी एक ऑडिशन के बाद उन्हें साउथ की फिल्म में काम करने का मौका मिल गया.

इस फिल्म का नाम 'चिरुथा' (Chirutha) था, जिससे तेलुगु फिल्मों के मेगास्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) के बेटे राम चरण (Ram Charan) ने डेब्यू किया था. साल 2007 में रिलीज हुई इस फिल्म को अश्विनी दत्त ने डायरेक्ट किया था, लेकिन यह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. इसके बाद नेहा शर्मा को अपनी फिल्म 'क्रूक (Crook)' में महेश भट्ट ने मौका दिया. इसके बाद नेहा शर्मा ने कई फिल्में कीं. साथ-साथ वेब सीरीज और म्यूजिक एलबम में भी काम किया.

पिता हैं विधायक
नेहा शर्मा आज भले ही फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस एक्टिव हैं, लेकिन इनका ताल्लुक राजनैतिक परिवार से भी है. इनके पिता अजीत शर्मा, बिहार के भागलपुर से कांग्रेस के विधायक हैं. इसी साल हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा नेता को हराया था. हालांकि, जीत का मार्जिन बहुत कम था. नेहा शर्मा की छोटी बहन भी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने जॉन अब्राहम के साथ फिल्म 'सत्यमेव जयते' से डेब्यू किया था. ये दोनों बहनें अपने पिता के चुनाव प्रचार में भी शामिल होने भागलपुर गई थीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज