Home /News /entertainment /

Raaj Kumar Birth Anniversary : राजकुमार ने जब सलमान खान से कहा था- ‘अपने अब्बा से पूछना हम कौन ? ‘

Raaj Kumar Birth Anniversary : राजकुमार ने जब सलमान खान से कहा था- ‘अपने अब्बा से पूछना हम कौन ? ‘

राजकुमार 8 अक्टूबर 1926 में पैदा हुए थे. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter/beingsalmankhan/Instagram)

राजकुमार 8 अक्टूबर 1926 में पैदा हुए थे. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter/beingsalmankhan/Instagram)

दिग्गज एक्टर राजकुमार (Raaj Kumar) की लिस्ट में दोस्त कम दुश्मन ज्यादा रहें. फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से उनकी दुश्मनी जगजाहिर है. राजकुमार के गुस्से का शिकार एक बार सलमान खान (Salman Khan) भी हो चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कद्दावर अभिनेता राजकुमार (Raaj Kumar) 8 अक्टूबर 1926 में पाकिस्तान में पैदा हुए थें. बेहद अक्खड़, अपने शर्तों पर काम करने वाले राजकुमार अपने यूनिक डायलॉग ‘जानी’ को खास अंदाज में बोलने के लिए मशहूर थे. अपने आप में अनोखे एक्टर राजकुमार असल जिंदगी में भी खुद को किसी राजकुमार से कम नहीं समझते थे. दिग्गज एक्टर की लिस्ट में दोस्त कम, दुश्मन ज्यादा रहें. फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से उनकी दुश्मनी जगजाहिर है, जो फिल्म ‘सौदागर’ में खत्म हुई. राजकुमार के गुस्से का शिकार एक बार बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान (Salman Khan) भी हो चुके हैं.

    सलमान खान पर भड़क गए थे राजकुमार
    राजकुमार की पहचान एक बड़बोले एक्टर की बन गई थी. इसके पीछे वजह थी, बेझिझक किसी को कुछ भी कह देना. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लोग उन्हें एक अहंकारी कलाकार मानते थे. एक बार की बात है, सलमान खान की एक चूक पर बुरी तरह भड़के राजकुमार ने सबके सामने कस कर लताड़ लगाई थी. मीडिया की खबरों के मुताबिक 90 के दशक में सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की सक्सेस पार्टी रखी गई थी. फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने राजकुमार को भी निमंत्रण दिया था. पार्टी के दौरान जब सूरज ने सलमान को राजकुमार से मिलवाया तो सलमान उन्हें पहचान नहीं पाए. उन्होंने पूछा आप कौन ?

    पार्टी छोड़ चले गए थे राजकुमार
    सलीम खान के बेटे की यह बात सुन राजकुमार आपे से बाहर हो गए. गुस्से में बोले बेटा ‘अपने अब्बा से पूछ कर आओ कि हम कौन हैं ?’. जब सूरज ने सलमान को उनका नाम बताया तो सलमान को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने राजकुमार से माफी मांगी. लेकिन राजकुमार तो राजकुमार थे, वहां रुके नहीं और पार्टी छोड़ कर चले गए. बॉलीवुड गलियारों में राजकुमार के गुस्से की तमाम कहानियां सुनी और सुनाई जाती हैं.

    सब इंस्पेक्टर से अभिनेता बनने की कहानी
    राजकुमार फिल्मों में आने से पहले सब इंस्पेक्टर हुआ करते थे. कहते हैं एक बार एक पुलिस वाले ने उनसे कहा कि आपकी कद काठी और रंग ढ़ंग किसी हीरो से कम नहीं है, यह बात राजकुमार को जंच गई. जिस थाने में तैनात थे वहां एक बार फिल्म निर्माता बलदेव दुबे किसी काम से आए. राजकुमार का अंदाज इतना पसंद आया कि अपनी फिल्म शाही बाजार में काम करने का ऑफर दे दिया. इस पेशकश के बाद फिल्मों में जाने का मन बना लिया और नौकरी से इस्तीफा दे दिया. लेकिन इस फिल्म को बनने में काफी समय लग गया तो ‘रंगीली’ फिल्म में पहली बार काम किया.  इसलिए राजकुमार की पहली फिल्म रंगीली’ को ही माना जाता है.

    ये भी पढ़िए-Gauri Khan B’day Spl: शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान खुद करती हैं करोड़ों की कमाई

    राजकुमार ने ‘मरते दम तक’, वक्त, नीलकमल, कुदरत, तिरंगा, पुलिस और मुजरिम, सौदागर जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया और अपनी बेहतरीन संवाद अदायगी के लिए मशहूर हुए. 3 जुलाई 1996 को दिग्गज अभिनेता राजकुमार बीमारी की वजह से दुनिया छोड़ गए.

    Tags: Birth anniversary, Bollywood actors, Dilip Kumar, Salman khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर