Home /News /entertainment /

birthday special ali zafar bollywood debut film was ban in his country pakistan pr

Ali Zafar B’day: ‘तेरे बिन लादेन’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले अली जफर की फिल्म उनके ही देश पाकिस्तान में हो गई थी बैन

अली जफर हरफनमौला कलाकार हैं. (फोटो साभार: ali_zafar/Instagram)

अली जफर हरफनमौला कलाकार हैं. (फोटो साभार: ali_zafar/Instagram)

पाकिस्तान में नाम कमाने के बाद अली जफर (Ali Zafar) ने बॉलीवुड में एंट्री मारी और साल 2010 में ‘तेरे बिन लादेन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म ने भारतीय दर्शकों के बीच खूब वाहवाही बटोरी थी. इस फिल्म के लिए अली जफर को आईफा, जी सिने अवॉर्ड्स और बेस्ट मेल डेब्यू जैसे अवॉर्ड मिले.

अधिक पढ़ें ...

अली जफर (Ali Zafar) बॉलीवुड और लॉलीवुड में नाम कमा चुके एक ऐसे एक्टर हैं जो हरफनमौला हैं. 18 मई 1980 में पाकिस्तान के लाहौर में जन्में अली जफर ने फिल्म ‘तेरे बिन लादेन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. अली एक एक्टर, मॉडल, सिंगर, सॉन्ग राइटर, स्क्रीन राइटर, प्रोड्यूसर हैं. कई पाकिस्तानी एक्टर-एक्ट्रेस बॉलीवुड में भाग्य आजमाने आते हैं और शानदार करियर बनाते हैं. इसी में से एक अली जफर भी हैं. अली के 42वें जन्मदिन पर बताते हैं उनकी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें.

अली जफर ने टीवी से करियर शुरू किया था और धीरे धीरे बॉलीवुड तक पहुंचें. अली को भारत में बेशुमार प्यार मिला तो कई पाकिस्तानी एक्टर्स ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया. शानदार अदाकारी दिखाने वाले अली को सिंगिंग से पहचान मिली. साल 2003 में अपने पहले म्यूजिक एल्बम ‘हुक्का पानी’ में ‘छन्नो’ सॉन्ग की वजह से जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली. जफर की कामयाबी का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि दुनिया भर में एल्बम की 50 लाख से अधिक कॉपीज की बिक्री हुई थी.

‘तेरे बिन लादेन’ से अली जफर का बॉलीवुड डेब्यू
अली जफर के इस गाने का हिमेश रेशमिया और प्रीतम ने बॉलीवुड के लिए रीमेक बनाए. अली अपने पहले एल्बम को मिली जबरदस्त सफलता से उत्साहित होकर साल 2006 में एक और एल्बम ‘मस्ती’ के नाम से रिलीज किया था. अली को बॉलीवुड अट्रैक्ट कर रहा था. पाकिस्तान में नाम कमाने के बाद अली ने बॉलीवुड में एंट्री मारी और साल 2010 में ‘तेरे बिन लादेन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया. हालांकि ये फिल्म उनके देश पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था लेकिन भारतीय दर्शकों के बीच खूब वाहवाही बटोरी थी. इस फिल्म के लिए अली जफर को आईफा, जी सिने अवॉर्ड्स और बेस्ट मेल डेब्यू जैसे अवॉर्ड मिले.

अली जफर को बॉलीवुड में मिला बेशुमार प्यार
हैंडसम पाकिस्तानी एक्टर अली जफर को पहली फिल्म के बाद धड़ाधड़ कई फिल्मों में साइन कर लिया गया. करीब  40 फिल्मों में काम कर चुके अली भारतीय दर्शकों के प्यार को  भुला नहीं पाए हैं. ‘ मेरे ब्रदर की दुल्हन’ फिल्म की 9वीं सालगिरह पर पोस्टर शेयर कर दिल की बात कही थी. इस फिल्म को इंडिया के साथ-साथ पाकिस्तान में भी खूब देखा गया था.

(फोटो साभार: ali_zafar/Instagram)

अली जफर ने ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘टोटल सियापा’, ‘लंदन पैरिस न्यूयॉर्क’, ‘किल दिल’ जैसी कई फिल्मों में काम किया. अली जफर को जन्मदिन की मुबारकबाद.

Tags: Bollywood, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर