Home /News /entertainment /

birthday special amit trivedi indian music director singer and lyricist once he was in controversy pr

Amit Trivedi B’day: अमित त्रिवेदी पर जब लगा था चोरी का आरोप, बुरी तरह हिल गए थे म्यूजिक डायरेक्टर!

अमित त्रिवेदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.(फोटो साभार: 
itsamittrivedi/Instagram)

अमित त्रिवेदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.(फोटो साभार: itsamittrivedi/Instagram)

Happy Birthday Amit Trivedi: अमित त्रिवेदी (Amit Trivedi) की लाइफ में टर्निंग प्वाइंट तब आया, जब उन्हें फिल्म ‘आमिर’ (Aamir) में म्यूजिक देने का मौका मिला. 2008 में ‘आमिर’ के बाद 2009 में अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की ‘देव डी’ (Dev D) में काम मिला. इन दो फिल्मों ने अमित को शोहरत दिला दी. देव डी का फेमस गाना ‘इमोशनल अत्याचार’ कंपोज कर तहलका मचा दिया था.

अधिक पढ़ें ...

अमित त्रिवेदी (Amit Trivedi) एक इंडियन म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर होने के साथ-साथ लिरिक्स राइटर भी हैं. 8 अप्रैल 1979 में मुंबई में पैदा हुए अमित ने हिंदी के साथ-साथ तेलुगू फिल्मों में भी संगीत दिया है. अमित फिल्मों के अलावा एड फिल्म्स, एल्बम और टीवी शो की दुनिया में भी दखल रखते हैं. अपने शानदार संगीत की वजह से अमित को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का नेशनल फिल्म आवॉर्ड (Amit Trivedi won National Film Award For Best Music Direction) भी मिल चुका है.

संगीत की दुनिया में अपनी खास पहचान बनाने वाले अमित त्रिवेदी को बचपन से ही म्यूजिक में दिलचस्पी थी. कॉलेज तक आते-आते ‘ओम’ नामक बैंड से जुड़ गए. अमित ने कई शोज किए और कई बड़ी कंपनियों के लिए जिंगल्स भी बनाए. अमित की लाइफ में टर्निंग प्वाइंट तब आया, जब उन्हें फिल्म ‘आमिर’ में म्यूजिक देने का मौका मिला. 2008 में ‘आमिर’ के बाद 2009 में अनुराग कश्यप की ‘देव डी’ में काम मिला. इन दो फिल्मों ने अमित को शोहरत-दौलत सब दिलवा दी. देव डी का फेमस गाना ‘इमोशनल अत्याचार’ कंपोज कर तहलका मचा दिया था. अमित ने इस फिल्म के लिए लिरिक्स भी लिखे. इसी फिल्म के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था.

amit trivedi

‘आमिर’ से अमित ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. (फोटो साभार:itsamittrivedi/Instagram)

‘लुटेरा’ के लिए संगीत बना परेशान हो गए थे अमित
इसके बाद तो अमित त्रिवेदी के पास ऑफर ही ऑफर थे. लेकिन इसी बीच अमित पर चोरी का आरोप लग गया. दरअसल, अमित फिल्म ‘लुटेरा’ की थीम बनाई तो उन पर ब्रिटिश म्यूजिक डायरेक्टर रेचेल पॉटमैन की लिरिक्स कॉपी करने का आरोप लगा. सोशल मीडिया पर जब अमित को काफी भला बुरा सुनने को मिला तो वह घबरा गए.

सोशल मीडिया पर रिएक्शन देख हिल गए थे अमित
अमित ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘ यूट्यूब पर थीम रिलीज करने के बाद लोगों के रिएक्शन से मैं बुरी तरह हिल गया था. जब इसकी जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि रेचेल के गाने ‘वन डे’ की शुरुआत तो अलग तरह से है लेकिन जब कोई कॉमन मैन सुनेगा तो उसे एक जैसा लगेगा. अपने ऊपर लगे आरोप को क्लैरिफाई करने के लिए मैंने रेचेल को फोन किया और ईमेल भी भेजा लेकिन कोई रिस्पॉंस नहीं मिला और मामला खत्म हो गया’.

amit trivedi

अमित त्रिवेदी को ‘देव डी’ से मिली पॉपुलैरिटी.(फोटो साभार:itsamittrivedi/Instagram)

ये भी पढ़िए-शाहरुख खान ने क्यों कहा ‘दिल तो पागल था अब दिमाग भी खराब कर दिया’, जानने के लिए देखिए VIDEO

फेमस फिल्मों में संगीत दे चुके हैं अमित
अमित त्रिवेदी को ‘उड़ान’, ‘क्वीन’ फिल्म के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है. इसके अलावा  ‘डियर जिंदगी’, ‘केदारनाथ’ ‘काय पो चे’, इश्कजादे, इंग्लिश विग्लिश, नो वन किल्ड जेसिका जैसी चर्चित फिल्मों में अमित संगीत दे चुके हैं. अमित की वाइफ का नाम कृति त्रिवेदी है.

Tags: Amit trivedi, Anurag Kashyap, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर