Home /News /entertainment /

Arjun Rampal B’day Spl: सुपरमॉडल से बने हीरो, नेशनल अवॉर्ड जीत लोगों की बदली सोच

Arjun Rampal B’day Spl: सुपरमॉडल से बने हीरो, नेशनल अवॉर्ड जीत लोगों की बदली सोच

49 साल के हुए अर्जुन रामपाल (फोटो साभार Instagram/@rampal72)

49 साल के हुए अर्जुन रामपाल (फोटो साभार Instagram/@rampal72)

Happy Birthday Arjun Rampal: एक्टर अर्जुन रामपाल का आज जन्मदिन है. उनके 49 वें बर्थडे के मौके पर उनके चाहने वाले उन्हें विश कर रहे हैं. अगले साल अर्जुन रामपाल 50 साल के हो जाएंगे, मगर उन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता है. अर्जुन आज भी उतने ही फिट एंड फाइन हैं, जितने की आज से 20 साल पहले थे. साल 2001 अर्जुन रामपाल  ने फिल्म ‘इश्क प्यार और मोहब्बत’ (Pyar Ishq Aur Mohabbat) अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

अधिक पढ़ें ...

    Happy Birthday Arjun Rampal:  बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल आज (26 नवंबर) अपना 49 वां बर्थडे सेलिब्रेट (Arjun Rampal’s 49th Birthday) कर रहे हैं. उनका जन्म 26 नवंबर 1972 को जबलपुर में हुआ था. अर्जुन एक मिलिट्री फैमिली बैकग्राउंड से आते हैं. उनके दाता सेना में ब्रिगेडियर के पद पर थे. जब अर्जुन रामपाल स्कूल में  थे, तब उनके माता-पिता अलग हो गए. इसके बाद उनकी मां महाराष्ट्र के देवलाली में शिफ्ट हो गईं. यहीं पर उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की. दिल्ली के हिंदू कॉलेज से अर्जुन राम पाल ने ग्रेजुएट किया. अर्जुन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कभी भी पढ़ाई के दौरान नहीं सोचा था कि वो मॉडलिंग और एक्टिंग करेंगे.

    मॉडलिंग से ग्लैमर की दुनिया में रखा था कदम
    अर्जुन रामपाल  बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले एक बेहद कामयाब मॉडल थे. वो भारत के सुपरमॉडल थे. साल 1994 में अर्जुन को ‘सोसायटी फेस ऑफ द ईयर’ चुना गया था.  साल 2001 में उन्होंने राजीव राय की फिल्म ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ (Pyaar Ishq Aur Mohabbat)  से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. अबतक के करियर में अर्जुन ने 40 से अधिक फिल्में की हैं. ‘दीवानापन’, ‘दिल का रिश्ता’, ‘वादा’, ‘असंभव’, ‘यकीन’, ‘डी-डे’, ‘राजनीति’, ‘रॉक –ऑन’, ‘डैडी’, ‘आंखे’, ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्मों से उन्होंने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई.

    नेशल अवॉर्ड जीत कर दिया आलोचकों को जवाब
    फिल्मों में एक्टिंग करने के अलावा, अर्जुन रामपाल ने अबतक दो फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं. साल 2006 में ‘आय सी यू’  और साल 2017 में फिल्म ‘डैडी’ को उन्होंने प्रोड्यूस किया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अर्जुन रामपाल ने फिल्म ‘डैडी’ का स्क्रिनप्ले भी लिखा था. आमतौर पर ऐसी धारणा रही है कि एक मॉडल अच्छी एक्टिंग नहीं कर सकता. इस आलोचना के शिकार अर्जुन रामपाल भी हुए मगर फिल्म ‘रॉक-ऑन’ के लिए बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवॉर्ड  जीत कर  उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया.

    विवादों में रहे हैं अर्जुन रामपाल
    अर्जुन रामपाल के जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए हैं. अर्जुन ने साल 1998 में पूर्व मिस इंडिया और सुपर मॉडल मेहर जेसिया के साथ शादी रचाई थी. मगर शादी के 21 साल बाद साल 2019 में दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए. अर्जुन-मेहर की दो बेटियां है माहिका और मायरा हैं. मेहर से अलग होने के बाद अर्जुन, मॉडल ग्रैबिएला के साथ रिलेशन में हैं. अर्जुन का ग्रैबिएला से एक बेटा है. अर्जुन का नाम ड्रग्स केस से भी जुड़ा. एनसीबी ने उनके और ग्रैब्रिएला के घर पर छापा भी मारा था.

    arjun rampal with his pap

    अपने बेटे के साथ अर्जुन रामपाल (फोटो साभार isntagram@rampal72)

    बहरहाल, अर्जुन रामपल के पर्सनल लाइफ में इन तमाम उतार-चढ़ाव के बावजूद भी वो लगातर फिल्मों में काम कर रहे हैं. इस वक्त उनके पास कई बड़ी फिल्में हैं. कंगना रनौत के साथ अर्जुन रामपाल फिल्म ‘धाकड़’ में नजर आने वाले हैं. साथ ही तेलुगू की बड़े बजट की फिल्म ‘हरी हरा वीरा मालू’  में भी अर्जुन अहम भूमिका निभा रहे हैं.

    Tags: Arjun rampal, Birthday special

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर