Home /News /entertainment /

Boney Kapoor B’day Spl: श्रीदेवी को इम्प्रेस करने के लिए बोनी कपूर ने मान ली थी उनकी मां की शर्त

Boney Kapoor B’day Spl: श्रीदेवी को इम्प्रेस करने के लिए बोनी कपूर ने मान ली थी उनकी मां की शर्त

बोनी कपूर को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: janhvikapoor/Instagram)

बोनी कपूर को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: janhvikapoor/Instagram)

Happy Birthday Boney Kapoor: बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने जब फिल्म ‘सोलहवां सावन’ में श्रीदेवी (Sridevi) को देखा था तो उनका दिल बोनी पर आ गया था. बोनी कपूर को श्रीदेवी भाव नहीं देती थी. भाई अनिल कपूर (Anil Kapoor) को लेकर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में श्रीदेवी को लेना चाहते थे. लेकिन उन तक पहुंचने का कोई जरिया नहीं मिल रहा था, ऐसे में श्रीदेवी की मां से संपर्क किया था. मां ने ऐसी शर्त रख दी कि किसी के भी होश उड़ जाए.

अधिक पढ़ें ...

    फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर का जन्म 11 नवंबर 1955 में  (Happy Birthday Boney Kapoor ) हुआ था. बोनी ने फिल्म इंडस्ट्री को कई शानदार फिल्में दी हैं. मिस्टर इंडिया, जुदाई, नो एंट्री जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर बोनी की पूरी फैमिली ही फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखती है. भाई अनिल कपूर (Anil Kapoor), संजय कपूर  (Sanjay Kapoor) एक्टर हैं तो बेटे अर्जुन कपूर और बेटी जाह्नवी कपूर एक्ट्रेस हैं. अर्जुन, बोनी की पहली वाइफ मोना कपूर के बेटे हैं तो जाह्नवी दूसरी वाइफ श्रीदेवी की बेटी हैं. बोनी कपूर चार बच्चों के पिता है. अर्जुन, जाह्नवी के अलावा खुशी और अंशुला भी हैं. बोनी ने 1996 में मोना को डिवोर्स देकर फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अदाकारा श्रीदेवी से शादी कर ली थी. अब तो श्रीदेवी इस दुनिया में नहीं हैं,लेकिन दोनों की लव लाइफ काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है. बोनी कपूर के जन्मदिन के खास मौके पर बताते हैं श्रीदेवी संग लव स्टोरी की दिलचस्प कहानी.

    बोनी कपूर (Boney Kapoor ) ने जब फिल्म ‘सोलहवां सावन’ में श्रीदेवी को देखा था तो उनका दिल बोनी पर आ गया था. बोनी कपूर को श्रीदेवी भाव नहीं देती थी. भाई अनिल कपूर को लेकर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में श्रीदेवी को लेना चाहते थे. इस फिल्म में श्री को कास्ट करने का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है. इसका खुलासा खुद बोनी ने एक इंटरव्यू में किया था. चूंकि बोनी श्रीदेवी को पसंद करते थे,इसलिए ‘मिस्टर इंडिया’ में हर हाल में कास्ट करना चाहते थे, उन तक पहुंचने का कोई जरिया नहीं मिल रहा था. बोनी ने श्रीदेवी की मां से संपर्क किया तो श्रीदेवी की मां ने फिल्म में 10 लाख रुपए फीस मांग ली थी, दिल के हाथों मजबूर बोनी उस दौर में 10 लाख देने को तैयार हो गए.  इतना ही नहीं अपनी होने वाली सासू मां को इम्प्रेस करने के लिए 11 लाख तक देने को तैयार हो गए थे.

    Boney Kapoor, sridevi

    श्रीदेवी को इम्प्रेस करने के लिए मां का सहारा लिया था.(फोटो साभार: janhvikapoor/Instagram)

    एक बार श्रीदेवी की मम्मी जब बीमार थीं तो उस मुश्किल वक्त में बोनी कपूर ने साथ दिया. श्रीदेवी की मां की बीमारी और निधन के दौरान नजदीकियां बढ़ी. कह सकते हैं बोनी की नेचर और केयर से श्रीदेवी इम्प्रेस हो गईं थीं. बोनी के प्रपोजल को श्रीदेवी ठुकरा नहीं सकीं और प्रेम निवेदन स्वीकार कर लिया. दोनों ने 1996 में एक प्राइवेट समारोह में शादी कर ली.

    boney kapoor family

    बोनी कपूर अपने चारों बच्चों के साथ.(फोटो साभार: janhvikapoor/Instagram)

    श्रीदेवी ने बोनी कपूर के साथ जीवन का सफऱ पूरा नहीं किया और रास्ते में छोड़ दिया, फिलहाल बोनी अपनी बेटियों जाह्नवी और खुशी कपूर के साथ रहते हैं. कहते हैं न समय कई घावों को भर देता है. पिता से नाराज रहने वाले अर्जुन कपूर अब अपनी बहनों जाहनवी और खुशी के साथ समय बिताते नजर आते हैं.

    Tags: Bollywood Birthday, Boney Kapoor, Sridevi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर