Home /News /entertainment /

Priyadarshan B'Day Spl: अमिताभ बच्चन को देख प्रियदर्शन का जोश है हाई, अभी भी अधूरा है ये सपना

Priyadarshan B'Day Spl: अमिताभ बच्चन को देख प्रियदर्शन का जोश है हाई, अभी भी अधूरा है ये सपना

प्रियदर्शन को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: Riteish Deshmuk/twitter/amitabhbachchan/Instagram)

प्रियदर्शन को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: Riteish Deshmuk/twitter/amitabhbachchan/Instagram)

प्रियदर्शन (Priyadarshan) को मलाल है कि अभी तक उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म बनाने का मौका नहीं मिला है. ऐसा नहीं है कि प्रियदर्शन ने कोशिश नहीं की. कई बार कुछ प्रोजेक्ट्स पर बात चली भी लेकिन फाइनली बात बन नहीं पाई. फिल्ममेकर का मानना है कि जिस कद के अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के एक्टर हैं उसके लिए उसी तरह की सशक्त पटकथा होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    प्रियदर्शन (Priyadarshan) एक ऐसे मशहूर इंडियन फिल्म डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर हैं जिन्होंने लगभग 4 दशक में अलग-अलग भारतीय भाषाओं में 95 से अधिक फिल्म बनाई हैं. मलयालम, तमिल, तेलुगू के साथ साथ हिंदी सिनेमा को भी शानदार फिल्में दी हैं. 30 जनवरी 1957 में तिरुवनंतपुरम (Priyadarshan birth place Thiruvanathpuram) में पैदा हुए प्रियदर्शन ने  ‘हेरा फेरी’, ‘हंगामा’, ‘मालामाल वीकली’, ‘भूल भुलैया’, जैसी सुपरहिट कॉमेडी फिल्में दी हैं. इसके बाद लंबे समय तक हिंदी फिल्मों से दूरी बना ली थी, हाल ही में ‘हंगामा 2’ से वापसी की है.

    अमिताभ बच्चन से प्रियदर्शन को मिलती है प्रेरणा
    करीब 8 साल गैप के बाद हिंदी फिल्मों में वापसी करने वाले प्रियदर्शन का एक सपना अभी भी अधूरा है. प्रियदर्शन की दिली तमन्ना सदी के महानायक के साथ एक फिल्म बनाने की है. कम लोगों को ही पता होगा ये मशहूर फिल्मकार बिग को देख कर ही फिल्म इंडस्ट्री में डटे हुए हैं. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में प्रियदर्शन ने कहा था कि ‘मैं अमिताभ बच्चन को प्रेरणा मानता हूं. अपने 4 दशक के करियर में मुझे कई बार लगता है कि मुझे रिटायर हो जाना चाहिए लेकिन जब मैं अमिताभ को देखता हूं तो जोश बढ़ जाता है. उनके जोश को देखकर ही अपनी सोच पर काबू कर लेता हूं’.

    Priyadarshan

    कॉमेडी फिल्मों के बादशाह माने जाते हैं प्रियदर्शन.(फोटो साभार: Riteish Deshmuk/twitter)

    प्रियदर्शन को है मलाल
    प्रियदर्शन को मलाल है कि अभी तक उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म बनाने का मौका नहीं मिला है. ऐसा नहीं है कि प्रियदर्शन ने कोशिश नहीं की. कई बार कुछ प्रोजेक्ट्स पर बात चली भी लेकिन फाइनली बात बन नहीं पाई. फिल्ममेकर का मानना है कि जिस कद के बिग बी के एक्टर हैं उसके लिए उसी तरह की सशक्त पटकथा होनी चाहिए.

    ये भी पढ़िए-51 Years Of Kati Patang: राजेश खन्ना के साथ ऐसा रोल करने का आशा पारेख ने लिया रिस्क, बिंदू हो गई थीं हिट

    कॉमेडी फिल्मों के बादशाह प्रियदर्शन
    कॉमेडी फिल्मों के बादशाह प्रियदर्शन ने हिंदी सिनेप्रेमियों को खूब गुदगुदाया है. मलयालम फिल्मों से अपना करियर शुरू करने वाले फिल्ममेकर ने मलयालम फिल्मों में बिना किसी बदलाव के हिंदी में बनाकर हिंदी सिनेमा के दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनाई है. ऐसा बहुत कम होता है कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के किसी फिल्ममेकर को बॉलीवुड में भी उतना ही प्यार और सम्मान मिले, लेकिन इसे सच करने का दमखम प्रियदर्शन जैसे दिग्गज निर्देशक-निर्माता में ही होती है.

    Tags: Amitabh bachchan, Bollywood Birthday, Priyadarshan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर