Home /News /entertainment /

Gauri Khan B’day Spl: शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान खुद करती हैं करोड़ों की कमाई

Gauri Khan B’day Spl: शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान खुद करती हैं करोड़ों की कमाई

गौरी खान को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: gaurikhan/Instagram)

गौरी खान को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: gaurikhan/Instagram)

Happy Birthday Gauri Khan: कामयाब इंटीरियर डेकोरेटर और फिल्म निर्माता गौरी खान (Gauri Khan) अपने दम पर कर करीब 16 सौ करोड़ की संपत्ति बना चुकीं हैं. गौरी के 51वें बर्थडे पर उनकी पर्सनल सक्सेस के बारे में बताते हैं.

    बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की वाइफ गौरी खान (Gauri Khan) का जन्म 8 अक्टूबर 1970 को दिल्ली में हुआ है. गौरी की चर्चा किंग खान की वाइफ या फिर उनकी लव स्टोरी के लिए अधिक होती है, लेकिन गौरी की पहचान इससे अलग भी है. फिल्मी गलियारे में गौरी की फ्रेंड सर्किल भी काफी अच्छी है. गौरी अपनी काबिलियत से सन 2018 में फॉरच्यून इंडिया मैग्जीन (Fortune India Magzine) की पॉवरफुल महिलाओं की टॉप 50 लिस्ट में जगह बना चुकी हैं. उनके बर्थडे के मौके पर उनके प्रोफेशनल फ्रंट के बारे में बात करते हैं.

    दिल्ली के पंजाबी फैमिली में पैदा हुईं गौरी की पढ़ाई लिखाई दिल्ली के टॉप स्कूल-कॉलेज में हुई है. गौरी ने ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित कॉलेज लेडी श्रीराम कॉलेज से किया है. काफी पढ़ी लिखी गौरी  ने शाहरुख के करियर के ग्राफ को आगे बढ़ाने में काफी मदद की है. साथ ही बच्चों की परवरिश के साथ-साथ अपना करियर भी बनाया. गौरी एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन हैं. शाहरुख अपने कई इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उनकी सफलता में गौरी का बड़ा योगदान है.

    गौरी खान एक कामयाब इंटीरियर डिजाइनर हैं. (फोटो साभार: gaurikhan/Instagram)

    गौरी खान एक फेमस इंटीरियर डिजाइनर हैं. गौरी ने सिर्फ अपने बंगले मन्नत को ही नहीं सजाया-संवारा हैं बल्कि बॉलीवुड के कई स्टार्स के घर को भी अपने हुनर से चमकाया है. कई लोगों के सिंपल ऑफिस को भी खूबसूरत इंटीरियर से लैविश बनाया है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो गौरी अपने दम पर कर करीब 16 सौ करोड़ की संपत्ति बना चुकीं हैं.

    गौरी खान रेड चिलीज प्रोडक्शन हाउस की को-फाउंडर हैं. (फोटो साभार: gaurikhan/Instagram)

    गौरी खान सिर्फ इंटीरियर डिजाइनर ही नहीं हैं बल्कि मुंबई के पॉश एरिया जुहू में इनका अपना फ्लैगशिप स्टोर भी है. जहां रॉबर्टो कैवल्ली और रॉल्फ लॉरेन जैसे इंटरनेशनल ब्रांड के होमवेयर एक्सेंट है. इसके अलावा रेड चिलीज प्रोडक्शन हाउस की को-फाउंडर यानी को-प्रोड्यूसर भी हैं. अपने होम प्रोडक्शन के बैनर तले ‘मैं हूं ना’, ‘ओम शांति ओम’, ‘माय नेम इज खान’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकीं हैं.

    ये भी पढ़िए-सुष्मिता सेन को लेकर जब विक्रम भट्ट ने कही थी ऐसी बात, सुसाइड करने का भी आया था ख्याल

    शाहरुख खान के साथ करीब 8 साल के लंबे अफेयर के बाद 1991 में शादी की. शादी से पहले और शादी के बाद भी अपना करियर बनाने की जद्दोजहद कर रहे शाहरुख के हर अच्छे बुरे वक्त में कंधे से कंधा मिलाकर डटी रहीं हैं.

    Tags: Bollywood Birthday, Gauri khan, Shah rukh khan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर