Home /News /entertainment /

birthday special karan johar 50th birthday when he used to name of films start with k words pr

Karan Johar B’day: 50वें बर्थडे तक आते-आते करण जौहर का पूरी तरह छूट गया ‘K’ का मोह, जानें दिलचस्प किस्सा

करण जौहर को 50वें जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: 
karanjohar/Instagram)

करण जौहर को 50वें जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: karanjohar/Instagram)

बॉलीवुड के फेमस फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर (Karan Johar) की शुरुआती फिल्मों पर नजर डाले तों इन्हें ‘क’ (K) शब्द से कुछ खास लगाव था. शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल की हिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ का टाइटल भी ‘क’ से ही शुरू होता है. वहीं ‘कभी खुशी कभी गम’ , ‘कभी अलविदा न कहना’ भी ‘क’ से ही शुरू हुई फिल्म है.

अधिक पढ़ें ...

करण जौहर (Karan Johar) के लिए साल 2022 खास है. फिल्म इंडस्ट्री के चहेते फिल्ममेकर ने जीवन के 50 बसंत देख लिए. 25 मई 1972 में मुंबई में पैदा हुए करण 50 साल के हो गए हैं. यश जौहर (Yash Johar) और हीरू जौहर (Hiroo Johar) के बेटे करण में काफी बदलाव आया है. फिल्मों को लेकर खास तौर पर. दो जुड़वा बच्चों के सिंगल फादर करण अब अपनी फिल्मों का नाम भी अलग-अलग अक्षरों से शुरु होने वाले नामों से रखने लगे हैं. आईए करण के 50वें बर्थडे पर इससे जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताते हैं.

करण जौहर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्मों को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. करण की अपकमिंग फिल्म है ‘जुग जुग जियो’, ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ और ‘गोविंदा नाम मेरा’. अगर ध्यान दें तो इन तीनों ही फिल्मों के नाम अलग-अलग अक्षरों से शुरू हो रहे. कोई ‘ज’ कोई ‘ब’ तो कोई  ‘र’ ‘ग’ लेकिन बरसों पहले ऐसा नहीं था.

करण जौहर की हर फिल्म का नाम ‘क’ से होता था शुरू
बॉलीवुड के फेमस फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर की शुरुआती फिल्मों पर नजर डाले तों इन्हें ‘क’ (K) शब्द से कुछ खास लगाव था. शाहरुख खान, रानी मुखर्जी और काजोल की हिट फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ का टाइटल भी ‘क’ से ही शुरू होता है. वहीं ‘कभी खुशी कभी गम’ भी बेहद हिट फिल्म थी. इस फिल्म का टाइटल भी ‘क’ से ही है. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी- प्रीती जिंटा स्टारर ‘कभी अलविदा न कहना’ भी ‘क’ से ही शुरू हुई फिल्म है. ऐसा करने के पीछे फिल्ममेकर का एक बड़ा वहम था या कहें कि भरोसा था.

Karan Johar, Karan Johar Birthday, Karan Johar 50th birthday, Karan Johar 50th birthday on 25 May, Karan Johar give grand party on his 50th birthday, Social Media, Viral News, करण जौहर, करण जौहर का 50वां जन्मदिन

करण जौहर अपने 50वें बर्थडे को ग्रैंड बनाने वाले हैं. फोटो साभार-@karanjohar/Instagram

 ‘क’ को लकी मानते थे करण जौहर
करण जौहर अपने करियर की शुरुआत में अंक ज्योतिष में बहुत भरोसा करते थे. उन्हें किसी ने बता दिया कि ‘क’ उनके लिए लकी है. इसीलिए अपनी फिल्मों के नाम ‘क’ से ही रखते थे.  करण की एक एक कर सारी फिल्में हिट भी होती गई तो भरोसा भी बढ़ता गया. लेकिन एक समय ऐसा आया कि करण की आंखे खुल गई.

ये भी पढ़िए-करण जौहर ने की अनिल कपूर के पैर छूने की कोशिश तो उछलकर भागे एक्टर, देखें Video

अब देखिए करण जौहर की फिल्मों के नाम
मीडिया खबरों की माने तो संजय दत्त स्टारर फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ के एक सीन से उन्हें ये सीख मिली कि अंक ज्योतिष या ज्योतिष में कुछ नहीं रखा है, जो होना होता है होकर रहता है. कहते हैं  इसी के बाद से करण जौहर का भी अंधविश्वास कम होना शुरू हुआ था. ऐसा नहीं है कि इस फिल्म के बाद करण जौहर ने ‘क’ नाम से फिल्में नहीं रखीं,लेकिन दूसरे अक्षरों का इस्तेमाल भी करने लगे, नतीजा अब आपके सामने है.

Tags: Bollywood Birthday, Dharma Productions, Karan johar, Yash and Roohi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर